सोनाली फोगाट ही नहीं इन सितारों की मौत के राज से भी नहीं उठ सका पर्दा, परवीन बाबी, श्रीदेवी से लेकर सुशांत सिंह राजपूत का नाम भी है शामिल

सोनाली फोगाट ही नहीं इन सितारों की मौत के राज से भी नहीं उठ सका पर्दा, परवीन बाबी, श्रीदेवी से लेकर सुशांत सिंह राजपूत का नाम भी है शामिल
राज ही रहा अंत सोनाली फोगाट ही नहीं इन सितारों की मौत के राज से भी नहीं उठ सका पर्दा, परवीन बाबी, श्रीदेवी से लेकर सुशांत सिंह राजपूत का नाम भी है शामिल

डिजिटल डेस्क,मुंबई। भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में रातों रात कलाकारों ने दौलत और शोहरत की बुलंदिया को छुआ। कई हस्तियों ने यहां पर दौलत और नाम तो कमाया लेकिन उनकी मौत को लेकर आज भी लोगों के मन में सवाल उठते हैं जिसका जवाब किसी के पास नहीं। हाल ही में बिंग बॉस -14 फेम बीजेपी नेत्री  सोनाली  फोगाट का रहस्यमयी रूप से  गोवा के एक होटल में निधन हो गया।  शुरुआत में तो उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही थी, लेकिन जब पोस्टमार्टम रिर्पोट सामने आई जिसने सबको चौंका दिया। इस मामले पर गोवा के आई जी ने खुलासा  किया कि सोनाली की ड्रिंक में जानबूझकर कोई जहरीला पदार्थ मिलाया और जबरदस्ती पिलाया गया था ।उनके शरीर पर चोट के निशान भी पाए गए थे। जिससे  ये साफ हो गया कि यह डेथ केस नहीं बल्कि एक फुल प्लेन मर्डर मिस्ट्री है। ऐसे में उनके परिवार ने CBI जांच की मांग की है हालांकि अभी तक सोनाली के मौत का कारण एक रहस्य ही हैं। आज हम आपकों कुछ ऐसे बॉलीवुड कलाकारों के बारे में बताएगें जिनकी अचानक  हुई मौत आज भी लोगों के लिए एक रहस्य ही है। 

परवीन बाबी

80 के दशक में सिनेमा की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में एक परवीन का जन्म 4 अप्रैल 1954 को हुए था । उन्होंने अपने करियर में कई  ब्लॉक बस्टर फिल्मों में काम किया । लगभग तीन दशक तक बड़े पर्दे पर राज करने वाली परवीन बाबी ने 20 जनवरी 2005 को इस दुनिया को हमेशा से अलविदा कह दिया था । कहा जाता है कि परवीन बाबी कई बिमारियों से ग्रसित थी वह अपने घर में अकेले रहा करती थी । और अकेलापन ही उनकी मौत की वजह था। हालांकि उनकी रहस्यम मौत आज भी लोगों के लिए एक रहस्य हैं। 

दिव्या भारती

फिल्म विश्वात्मा के गाने सात समंदर पार से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली दिव्या भारती को 90 के दशक की सबसे ग्लैमरर्स एक्टर्स में से एक थी। बहुत ही कम उम्र में दौलत और शोहरत की ऊचाईयां हासिल कर लिया था। 5 अप्रैल 1993 को 19 साल की उम्र में दिव्या ने की मौत हो गयी। उनकी मौत को लेकर भी कहा जाता रहा कि उनकी मौत नशे की हालत में बालकनी से गिरने के कारण हुई लेकिन एक तरफ यह भी कहा गया कि उनकी इस तरह से चले जाना  हादसा नहीं बल्कि एक सोची समझी साजिश थी। उन्‍हें किसी ने पीछे धक्‍का दिया था। 

जिया खान

फिल्‍म ‘नि:शब्‍द’ से बॉलीवुड में कदम रखने बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान की मौत 10 साल पहले हुई थी। जिया ने 3 जून 2013 में फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। खबरों के मुताबिक मरने से  पहले  जिया ने छह पन्नों का एक सुसाइड नोट लिखा था। जिया ने लिखा था कि मुझे मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है। अभिनेत्री ने मौत के कुछ मिनट पहले अपने बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली से बात की थी  जिस वजह से उन पर जिया की मौत का आरोप लगा था।यह केस आज भी जल रहा है। 

श्री देवी

बॉलीवुड में चांदनी नाम से मशहूर श्री देवी को कौन नहीं जानता। उन्होंने 24 फरवरी 2018 को दुनिया से हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था। अभिनेत्री दुबई में अपने भतीजे की शादी में शामिल होने गई थी लेकिन अचानक वहां होटल के कमरे में बाथटब में डूबकर अभिनेत्री की मौत हो गई थी। जो आज भी अनसुलझा रहस्य  है। 


सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत का नाम सुनते ही उनका हंसता मुस्कुराता चेहरा आज भी आंखो के सामने आ जाता है। जिदांदिली की मिसाल सुशांत ने अपने जीवन में कई सफल फिल्मे की और सुशांत बडे कलाकारों की तरह ही तेजी से आगे बड़ रहे थे लेकिन किस्मत को शायद ये मंजूर ना था और 14 जून 2020  को मुंबई के एक अपार्टमेंट में मृत पाए गए। सुंशात की मौत पर देश भर में जमकर बवाल मचा। उनके चाहने वालों ने उनकी मौत का कारण जानने के लिए कई जगहों पर प्रदर्शन  किए। इस केस में कई गिरफ्तारियां भी हुई लेकिन आज भी यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि सुशांत ने आत्महत्या की थी या फिर उनकी हत्या की गई। 

    

Created On :   27 Aug 2022 12:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story