दैनिक भास्कर हिंदी: Tanushree Dutta Birthday: एक हादसे की वजह से बॉलीवुड से बनाई दूरी, अब इस फिल्म में करेंगी काम

March 19th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। बॉलीवुड एक्ट्रेस मॉडल तनुश्री दत्ता का जन्म 19 मार्च 1984 में जमशेदपुर में हुआ था। 2004 में ​फेमिना मिस इंडिया का ​किताब जीतने के बाद, इन्होंने बॉलीवुड की तरफ रुख किया। कुछ ही फिल्मों में काम करने के बाद तनुश्री ने अपना रास्ता बदल दिया और बॉलीवुड बाय बाय कह दिया, क्योंकि उनकी फिल्म हॉर्न ओके के दौरान उनके साथ एक ऐसा हादसा हु​आ। जिसके चलते उनकी जिंदगी बदल गई। 

एक इंटरव्यू में तनुश्री ने बताया था कि साल 2008 में फिल्म हॉर्न ओके के दौरान सेट पर नाना पाटेकर ने उनके साथ बदतमीजी करने की कोशिश की। जब उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य को इस बात की शिकायत की तो उनका यौन उत्पीड़न किया जाने लगा। उन्होंने बताया कि फिल्म में जबरदस्ती नाना के साथ उनके इंटीमेट सीन डाले गए। जबकि स्क्रिप्ट के अनुसार पहले ऐसा कुछ भी नहीं था। 

आशिकी गर्ल तनुश्री के आरोपों के बाद नाना पाटेकर ने भी ​मीडिया को टेलीफोनिक इंटरव्यू दिया और तनुश्री के आरोपों को झूठा बताया। उन्होंने बताया कि तनुश्री सब झूठ बोल रही है और उनकी इमेज को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे इस मामले में कारवाई करेंगे। उस वक्त सेट पर 200 लोग थे और 200 लोगों के सामने यौन शोषण कैसे हो सकता है। 

तनुश्री द्वारा सुनाई गई आ​प​बीती के बाद कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी उनके समर्थन में आए। इस लिस्ट में सबसे पहले एक्ट्रेस स्वरा भास्कर नाम जुड़ा। उसके बाद ऋचा चड्ढा और फरहान अख्तर के बाद प्रियंका चोपड़ा, रवीना टंडन, अर्जुन कपूर, परिणीति चोपड़ा और शिल्पा शेट्टी ने तनुश्री का सपोर्ट किया। इस ​मामले पर अमिताभ, सलमान और ​आमिर की तरफ से कोई प्र​तिक्रिया नहीं आई। ये तीनों लोग साफ साफ कुछ कहने से बचते रहे। 


इस मूवमेंट के बाद बॉलीवुड से जुड़ी कई ​​हस्तियों ने अपने साथ हुए यौन शोषण को स्वीकारा। इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए तनुश्री जल्द ही इस पर फिल्म भी बनाने वाली हैं। इस​ फिल्म का नाम होगा 'इंस्पिरेशन'। तनुश्री खुद ही इस फिल्म में एक्टिंग करेंगी। इस फिल्म में उन लोगों की कहानी होगी, जो इस इंडस्ट्री में शोषण का शिकार हुईं हैं।