परदेस के 25 साल पूरे होने पर सुभाष घई ने याद किए पुराने दिन

On the completion of 25 years of Pardes, Subhash Ghai remembered the old days
परदेस के 25 साल पूरे होने पर सुभाष घई ने याद किए पुराने दिन
बॉलीवुड परदेस के 25 साल पूरे होने पर सुभाष घई ने याद किए पुराने दिन
हाईलाइट
  • परदेस के 25 साल पूरे होने पर सुभाष घई ने याद किए पुराने दिन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शाहरुख खान और महिमा चौधरी अभिनीत फिल्म परदेस ने सोमवार को हिंदी सिनेमा में रिलीज के 25 साल पूरे कर लिए हैं, फिल्म निर्माता सुभाष घई रोमांटिक संगीत नाटक बनाने के पीछे जो कुछ भी चला गया उसे याद करते हैं।

1997 की फिल्म किशोरीलाल नाम के एक व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने एनआरआई बेटे के लिए एक भारतीय दुल्हन चाहता है। वह उसकी सगाई अपने दोस्त की बेटी गंगा से करवा देता है। हालाँकि, वह किशोरीलाल के दत्तक पुत्र अर्जुन के साथ एक गहरा बंधन साझा करती है।

परदेस, जिसमें अपूर्वा अग्निहोत्री, आलोक नाथ, अमरीश पुरी और हिमानी शिवपुरी भी थे।

यह फिल्म दिल तो पागल है, बॉर्डर और इश्क के बाद 1997 की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म थी।

घई कहते हैं, परदेस मेरे लिए बहुत प्रिय फिल्म है। मैं पूरी कास्ट और क्रू और विशेष रूप से दर्शकों को 25 साल बाद भी अपना प्यार बरसाने के लिए बधाई देना चाहता हूं। मेरी टीम मुझसे कहती है कि लोग अपना प्यार बरसाते रहें। आज भी डिजिटल क्षेत्र में प्रतिष्ठित ²श्यों को याद करते हैं।

उसी पर और विवरण साझा करते हुए उन्होंने कहा, परदेस ने हमारे देश की समृद्ध संस्कृति का जश्न मनाया। मैंने वाजपेयी जी को हमारे संगीत लॉन्च में आमंत्रित करने के लिए स्वर्गीय अरुण जेटली जी से संपर्क किया था। साथ ही आई लव माई इंडिया गीत भी था भारत के 50वें स्वतंत्रता दिवस से पहले जारी किया गया। यह एक बड़ी सह-घटना थी।

मेरा दिल भारत के लिए है, मैं इस गौरवशाली राष्ट्र की भव्यता का वर्णन करता रह सकता हूं। यह एक और सह-घटना है कि आज मैं 75 वें वर्ष का जश्न मनाने के लिए घर घर तिरंगा वीडियो के लिए एक गीत लिख और बना रहा हूं। हमारी स्वतंत्रता का।

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान ने परदेस में अपनी शानदार अदाकारी से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई।

फिल्म निर्माता ने कहा, मैं उन्हें हर ²श्य और गीत में याद दिलाता रहा कि अर्जुन के चरित्र को सही ठहराने के लिए उन्हें अपने आकर्षक, रोमांटिक पक्ष से बचना होगा। यह उनके लिए चुनौतीपूर्ण था लेकिन उन्होंने इसे भुनाया!

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Aug 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story