comScore

महिला दिवस पर कीर्ति कुल्हारी ने कहा, समाज को जागरूक होने की जरूरत

March 08th, 2020 13:30 IST
 महिला दिवस पर कीर्ति कुल्हारी ने कहा, समाज को जागरूक होने की जरूरत

हाईलाइट

  • महिला दिवस पर कीर्ति कुल्हारी ने कहा, समाज को जागरूक होने की जरूरत

मुंबई, 8 मार्च (आईएएनएस)। अभिनेत्री कीर्ति कुल्हारी ने महिला दिवस पर कहा है कि वह व्यक्तिगत तौर पर पूरे साल के बजाय मात्र एक दिन महिलाओं का सम्मान करने के विचार की प्रशंसक नहीं हैं। हालांकि वह खुश हैं कि महिलाओं के प्रति अपराध को लेकर समाज में जागरूकता बढ़ी है।

कीर्ति ने आईएएनएस से कहा, मैं व्यक्तिगत रूप से ऐसे एक दिन जश्न की बड़ी प्रशंसक नहीं हूं, जिसे पूरे साल के बजाय सिर्फ एक खास दिन के तौर पर मनाया जाता है। मेरी इच्छा है कि हम हर दिन इसे मनाना सीखें। मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा होगा अगर हम एक समाज के रूप में इन दिवसों के वास्तविक अर्थ को समझने और उन्हें अपने जीवन में लागू करने की दिशा में प्रयास करें।

कीर्ति ने आगे कहा, मेरे ख्याल से हमारे आसपास लंबे वक्त से ऐसे अपराध हो रहे हैं, लेकिन हम कभी इस बारे में नहीं जान पाए। अब लोगों में इसके प्रति काफी जागरूकता आई है, कानून सख्त हुए हैं। सरकार इसके प्रति जागरूक हुई है कि सभी की सुरक्षा सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। इसके लिए सभी उत्तरदायी हैं।

कीर्ति ने महिला दिवस पर समाज को संदेश देते हुए कहा, महिला दिवस पर मैं समाज को कहना चाहती हूं कि हालांकि कई बार ऐसा प्रतीत हो रहा है कि महिलाएं ज्यादा कर रही हैं, लेकिन मेरा विश्वास कीजिए, वे ऐसा नहीं कर रही होती हैं। जिन चीजों से वे गुजर रही होती हैं, अगर हमें उसके बारे में पता हो, कि वह हर दिन अपने ही हक को पाने के लिए लड़ रही हैं, तो हमें उनकी हर चीज जायज लगेगी।

कमेंट करें
d6Qek