‘पद्मावती’ फिल्म को लेकर बढ़ी सेंसर बोर्ड ऑफिस की सुरक्षा

Padmavati movie: security increased of censor board office
‘पद्मावती’ फिल्म को लेकर बढ़ी सेंसर बोर्ड ऑफिस की सुरक्षा
‘पद्मावती’ फिल्म को लेकर बढ़ी सेंसर बोर्ड ऑफिस की सुरक्षा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विवादित फिल्म पद्मावती को लेकर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) यानी सेंसर बोर्ड काफी दबाव में है। इस बीच दक्षिण मुंबई के पेडर रोड स्थित सेंसर बोर्ड के ऑफिस पर पुलिस तैनात कर दी गई है। सूत्रों के अनुसार फिल्म के प्रमाणीकरण के लिए सेंसर बोर्ड के सामने आवेदन किया गया है। हालांकि सेंसर बोर्ड के अधिकारी मामले में कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं हैं। आए दिन कोई न कोई प्रतिनिधिमंडल पद्मावती के खिलाफ सेंसर बोर्ड अधिकारियों को ज्ञापन देने आ रहा है। 

भंसाली की ओर से बरती गई सावधानी

इस फिल्म के सेंसर को लेकर निर्माता की तरफ से सावधानी बरती जा रही है। सेंसर के लिए किसी एजेंट की सेवा लेने की बजाय प्रोडक्शन हाऊस ने खुद आवेदन किया है। सेंसर के लिए फिल्म की स्क्रिप्ट-संवाद बोर्ड के पास जमा कराने होते हैं। प्रोडक्शन हाऊस ने स्क्रिप्ट-संवाद की टायपिंग में भी काफी सावधानी बरती है। उसे बाहर टाईपिंग के लिए भेजने की बजाय प्रोडक्शन हाऊस में ही तैयार किया गया है। इसी बीच सेंसर बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी को दिल्ली बुला कर इस फिल्म के सेंसर प्रमाणपत्र की बाबत चर्चा की गई है। 

बीजेपी विधायक की चेतावनी, नहीं करने देंगे शूटिंग 

विवादित फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। सत्ताधारी बीजेपी के विधायक और फिल्म स्टूडियो सेटिंग एंड एलाईड मजदूर यूनियन के अध्यक्ष राम कदम ने कहा कि निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली को भविष्य में किसी फिल्म की शूटिंग नहीं करने देंगे। बुधवार को विधायक कदम ने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर किसी की भी जनभावनाओं को ठेस पहुंचाने का अधिकार नहीं है। फिल्म रिलिज करने से पहले इतिहासकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की समिति को दिखानी चाहिए। यदि कुछ आपत्तिजनक नहीं होगा तो उनका अभिनंदन किया जाएगा।

गौरतलब है कि "पद्मावती" फिल्म में रानी पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण निभा रहीं है तो अलाउद्दीन का किरदार उनके बॉयफ्रेंड रणवीर सिंह निभा रहे हैं। कई क्षत्रिय संगठन फिल्म की शूटिंग शुरू होने से ही विरोध कर रहे हैं। क्षत्रिय संगठन का कहना है कि फिल्म में रानी पद्मावती की गाथा से छेड़छाड़ की गई है और वे इसे रिलीज नहीं होने देंगे। "पद्मावती" फिल्म को लेकर कई नेता इसका विरोध कर चुके हैं।

Created On :   15 Nov 2017 4:44 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story