दैनिक भास्कर हिंदी: मूवी में 20 कट लगने से बौखलाए निहलानी, बोले- दुश्मनी निकाल रहा सेंसर बोर्ड

November 5th, 2018

हाईलाइट

  • CBFC ने पहलाज निहलानी की आने वाली फिल्म रंगीला राजा में 20 कट लगाए हैं।
  • पहलाज निहलानी ने बॉम्बे हाई कोर्ट में इसके खिलाफ याचिका दायर की है।
  • 'रंगीला राजा' बैंक डिफॉल्टर कारोबारी विजय माल्या की जिंदगी पर आधारित है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सेंसर बोर्ड में अपने कार्यकाल के दौरान फिल्मों पर सेंसरशिप की कैंची चलाने वाले पूर्व अध्यक्ष पहलाज निहलानी अब खुद इसके घेरे में आ गए हैं। सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने पहलाज निहलानी की आने वाली फिल्म रंगीला राजा में 20 कट लगाए हैं। कभी इसी तरह मूवी में कट लगाने वाले पहलाज इस बात से नाराज हो गए हैं और उन्होंने बॉम्बे हाई कोर्ट में इसके खिलाफ याचिका दायर की है।

 

 

पहलाज ने एक इंटरव्यू में कहा, 'आवेदन करने के 40 दिनों बाद मेरी फिल्म की समीक्षा की गई। मैं 8 नवंबर को अपनी फिल्म रिलीज करने जा रहा था। 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' ने मेरे आवेदन देने के 20 दिन बाद स्क्रीनिंग के लिए अप्लाई किया था। प्रसून जोशी और आमिर खान अच्छे दोस्त हैं, इसलिए उन्हें वरीयता दी गई और मेरी मूवी से पहले उस मूवी की स्क्रीनिंग रखी गई। मेरी मूवी में लगाए गए कट CBFC गाइडलाइन के विरुद्ध हैं। इसके खिलाफ मैंने याचिका दायक की है।'

पहलाज ने कहा, 'सेंसर बोर्ड ने स्क्रीनिंग के लिए मुझे लंबा इंतजार कराया। ये कुछ नहीं है बस निजी लड़ाई है। मुझे लगता है कि सेंसर बोर्ड और इसमें बैठे कई लोगों ने मुझसे बदला लिया है। लेकिन मैं हार मानने वालों में से नहीं हूं। इसके लिए लड़ूंगा। मैं ऐसी कोई मूवी नहीं बनाता, जिसपर कट लगे।' बता दें कि 'रंगीला राजा' बैंक डिफॉल्टर कारोबारी विजय माल्या की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म में गोविंदा ने माल्या का किरदार निभाया है। इस फिल्म से गोविंदा और पहलाज की जोड़ी 25 सालों बाद फिल्म स्क्रीन पर लौट रही है।

खबरें और भी हैं...