लोग निर्देशक इसलिए बनते हैं क्योंकि लेखक होने में पैसा नहीं होता : आकाश कौशिक

People become directors because there is no money in being a writer: Akash Kaushik
लोग निर्देशक इसलिए बनते हैं क्योंकि लेखक होने में पैसा नहीं होता : आकाश कौशिक
बॉलीवुड लोग निर्देशक इसलिए बनते हैं क्योंकि लेखक होने में पैसा नहीं होता : आकाश कौशिक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पटकथा लेखक आकाश कौशिक, जिन्हें भूल भुलैया 2, हाउसफुल 4, ए फ्लाइंग जट्ट, फालतू, थैंक गॉड जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है, एक लेखक को दी जाने वाली पहचान के बारे में खुलकर बात की। उनकी कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और साथ ही उन्होंने उद्योग में अपने शुरूआती वर्षों के संघर्ष को याद किया।

इस बारे में बात करते हुए कि क्या लेखकों को उद्योग में उचित पहचान मिलती है, उन्होंने कहा, नहीं, दुर्भाग्य से, उन्हें नहीं मिलती है। वे फिल्म बनाने की प्रक्रिया में सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक हैं। लोग निर्देशक बनते हैं क्योंकि एक लेखक होने में ज्यादा पैसा नहीं मिलता है या उचित पहचान नहीं है, जो निर्देशक बनने का सही कारण नहीं हो सकता है। हालांकि, उन्होंने जोर देकर कहा कि लेखक काफी महत्वपूर्ण हैं और फिल्म में जो भी कंटेंट देखते है वह सब उनकी वजह से है।

उन्होंने आईएएनएस से कहा, लेखक हमेशा से बहुत महत्वपूर्ण रहे हैं। हम सभी मानते हैं कि कंटेंट राजा है, लेकिन कंटेंट निर्माताओं, लेखकों के बारे में क्या? आप जो कुछ भी फिल्म में देखते हैं, वह एक लेखक के दिमाग से निकला है। प्रत्येक फिल्म एक अच्छी दिखने वाली फिल्म होती है, क्योंकि ²श्यों में बहुत अधिक निवेश होता है। पटकथा एक अच्छी फिल्म को एक बुरी फिल्म से अलग करती है। अगर आपके पास एक अच्छी स्क्रिप्ट है तो यह एक अच्छी फिल्म होगी और अगर यह एक खराब स्क्रिप्ट है तो यह एक बुरी फिल्म होगी। दुर्भाग्य से, लेखकों को ज्यादा महत्व नहीं दिया जाता है।

हालांकि, फिल्मों में मनोरंजन कोशेंट लाने के लिए लेखक हमेशा सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक रहे हैं और रहेंगे। उद्योग में अपने शुरूआती वर्षों के संघर्ष को याद करते हुए उन्होंने कहा, मुझे उद्योग में 15 साल हो गए हैं। बहुत से लोग शुरूआती दिनों में आपका मजाक उड़ाते हैं और आपको धोखा देते हैं। आपसे काम करवाते हैं और पैसा नहीं देते। यह मेरे साथ भी हुआ है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Nov 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story