फुले से प्रतीक गांधी, पत्रलेखा का फर्स्ट लुक रिलीज

Phule to Prateek Gandhi, Patralekha first look released
फुले से प्रतीक गांधी, पत्रलेखा का फर्स्ट लुक रिलीज
बॉलीवुड फुले से प्रतीक गांधी, पत्रलेखा का फर्स्ट लुक रिलीज
हाईलाइट
  • फुले से प्रतीक गांधी
  • पत्रलेखा का फस्र्ट लुक रिलीज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रतीक गांधी और पत्रलेखा अभिनीत फुले का पहला लुक सोमवार को जारी किया गया।

बायोपिक सामाजिक कार्यकर्ताओं और सुधारकों महात्मा ज्योतिराव गोविंदराव फुले और उनकी पत्नी सावित्रीबाई फुले पर आधारित है, जिन्होंने जातिवाद की बुराई से लड़ाई लड़ी और महिला शिक्षा के अग्रदूत बने।

महात्मा फुले की 195वीं जयंती के उपलक्ष्य में जारी किए गए फस्र्ट लुक में प्रतीक और पत्रलेखा को महात्मा फुले और सावित्रीबाई फुले के रूप में देखा जा सकता है।

परियोजना के बारे में अपने उत्साह को साझा करते हुए प्रतीक ने कहा कि महात्मा फुले की विरासत को दुनिया में ले जाना एक वास्तविक सम्मान है। फुले मेरी पहली बायोपिक फिल्म है। मैं इस फिल्म को शुरू करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।

उन्होंने आगे कहा कि मैंने कहानी सुनने के तुरंत बाद हां कह दिया। मुझे खुशी है कि अनंत सर इस फिल्म को लेकर मेरे पास आए। यह अद्भुत है कि कंटेंट इंजीनियर्स और डांसिंग शिवा ने एक कहानी कहने की जिम्मेदारी ली है।

उत्साहित पत्रलेखा ने इस बहुप्रतीक्षित परियोजना पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि मैं मेघालय के शिलांग में पली-बढ़ी हूं, जो एक मातृसत्तात्मक समाज का दावा करता है, इसलिए लैंगिक समानता मेरे दिल के बहुत करीब है। सावित्रीबाई ने 1848 में पुणे में लड़कियों के लिए पहला स्वदेशी स्कूल शुरू करने के लिए अपने पति के साथ मिलके संघर्ष किया था।

उन्होंने कहा कि महात्मा फुले ने विधवा पुनर्विवाह का भी समर्थन किया और साथ में उन्होंने शिशुहत्या को रोकने के लिए एक अनाथालय की स्थापना की। यह एक ऐसी फिल्म है जो रिलीज होने के बाद भी मेरे साथ रहेगी।

हिंदी फीचर फिल्म का लेखन और निर्देशन अनंत नारायण महादेवन करेंगे, जो इससे पहले राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बायोपिक मी सिंधुताई सपकाल का निर्देशन कर चुके हैं।

परियोजना के बारे में बात करते हुए, निर्देशक ने कहा कि हमारे देश में ऐसी कई प्रेरक कहानियां हैं जो अभी भी अज्ञात हैं या कुछ कारणों से इतिहासकारों द्वारा गुप्त रखी गई हैं। फिल्में युवा पीढ़ी को इन गुमनाम नायकों से जोड़ने का एक शानदार तरीका है। ज्योतिबा और सावित्री फुले भारत में सामाजिक क्रांति की पथ प्रदर्शक हैं। मैं इस परियोजना का समर्थन करने वाली एक बेहतर कास्ट और टीम का धन्यवाद करता हूं।

कंटेंट इंजीनियर्स और डांसिंग शिवा प्रोडक्शंस के बैनर तले राज किशोर खवारे, प्रणय चोकशी, सौरभ वर्मा, उत्पल आचार्य, अनुया चौहान कुडेचा और रितेश कुडेचा द्वारा निर्मित फुले 2023 में रिलीज होने वाली है।

आईएएनएस

Created On :   11 April 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story