दैनिक भास्कर हिंदी: कसौटी जिंदगी की 2 में पूजा बैनर्जी बनीं अनुराग की बहन,रोडीज से तय किया एक्ट्रेस बनने का सफर

October 17th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एकता कपूर का शो 'कसौटी जिंदगी की 2' को लेकर दर्शकों में द‍िलचस्‍पी बनती जा रही है। ये शो धीरे धीरे दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना रहा है। इस शो में बिल्कुल पुराने वर्जन की तरह अनुराग-प्रेरणा की वही पुरानी लव स्टोरी नए चेहरो और नए फ्लेवर के साथ द‍िखाई जा रही है। कसौटी में कई दिलचस्प किरदार है। शो में नेशनल लेवल की रिकार्ड होल्डर तैराक रहीं और रोडीज जीत चुकीं नागपुर की पूजा बैनर्जी भी एक बार फिर छोटे पर्दे पर कमाल कर रही हैं, वे स्टार प्लस के कसौटी जिंदगी 2 में निवेदिता बासू का किरदार प्ले कर रही हैं। नागपुर की पूजा क्लासिकल डांसर और कोरियोग्राफर भी हैं और नेशनल लेवल की रिकार्ड होल्डर तैराक भी रही हैं।

अनुराग की बहन के किरदार में पूजा
सीरियल 'कसौटी जिंदगी' में अनुराग बासु की बहन निवेदिता का किरदार निभा रही हैं।पूजा शो में बंगाली किरदार में हैं, और वो खुद भी बंगाली हैं। वो शुरू से ही तैराकी की शौकिन थीं,बतौर तैराक वे काफी सफल रहीं और लोकल, डिविजनल और स्टेट लेवल पर अपने हुनर का झंडा गाड़ने के बाद उन्होंने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन नेशनल लेवल की तैराकी प्रतियोगिताओं में भी किया।पूजा ने न केवल नेशनल लेवल पर कई प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन किया बल्कि कई मेडल और यहां तक की नेशनल रिकार्ड भी अपने नाम किए।

मॉडलिंग और एक्टिंग में भी रुचि
पूजा की मॉडलिंग और एक्टिंग में भी रुचि जाग गई। एमटीवी रोडीज 8 का ऑडिशन मुंबई में हो रहा था। पूजा ने उसमें शिरकत की और अपनी प्रतिभा के दम पर रघु, राजीव और रणविजय को इंप्रेस कर उन्होंने रोडीज में जगह बनाई।पूजा यहीं नहीं रुकी। वे इस शो में काफी आगे तक गईं। मगर शो जीतने का सपना टूट गया और 15वें एपीसोड में वे एलिमिनेट हो गईं, लेकिन वे अब तक काफी पॉपुलर हो चुकी थीं। उन्होंने यहां से एक अलग मुकाम हासिल किया। इसके बाद वो कुछ बॉलीवुड मूवीज में भी दिखी थीं।