लव इज ब्लाइंड के निर्माताओं पर लगा भोजन, पानी और नींद से वंचित करने का आरोप

Producers of Love is Blind accused of being deprived of food, water and sleep
लव इज ब्लाइंड के निर्माताओं पर लगा भोजन, पानी और नींद से वंचित करने का आरोप
हॉलीवुड लव इज ब्लाइंड के निर्माताओं पर लगा भोजन, पानी और नींद से वंचित करने का आरोप

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। डेटिंग रियलिटी शो लव इज ब्लाइंड सीजन 2 के स्टार जेरेमी हार्टवेल ने नेटफ्लिक्स और सीरीज के निर्माताओं के खिलाफ मुकदमा दायर करते हुए कहा कि शो की शूटिंग के दौरान कलाकारों के साथ दुर्व्यवहार किया गया। हार्टवेल ने कहा, उन्होंने जानबूझकर कलाकारों को कम भुगतान किया, उन्हें भोजन, पानी और नींद से वंचित कर दिया, उन्हें शराब पिलाई और व्यक्तिगत संपर्को और अधिकांश बाहरी दुनिया तक उनकी पहुंच को काट दिया। इसने कलाकारों को सामाजिक संबंधों के लिए भूखा बना दिया और उनकी भावनाओं और निर्णय को बदल दिया।

उन्होंने कहा, अनुबंधों के लिए प्रतियोगियों को इस बात से सहमत होना आवश्यक था कि यदि वे फिल्मांकन से पहले शो छोड़ देते हैं, तो उन्हें परिसमाप्त हर्जाने में 50,000 डॉलर का भुगतान करने की जरूरत होने पर दंडित किया जाएगा। इसमें से 50 गुना होने के कारण कुछ कलाकारों के पूरे समय के दौरान वे काम करते थे, इसमें निश्चित रूप से कलाकारों में डर पैदा करने और उत्पादन को और भी अधिक नियंत्रण करने में सक्षम बनाने की क्षमता थी।

हार्टवेल की कानूनी टीम के अनुसार, उनका मुकदमा 2018 से 2022 तक काइनेटिक सामग्री द्वारा बनाए गए लव इज ब्लाइंड और अन्य गैर-पटकथा प्रस्तुतियों में सभी प्रतिभागियों की ओर से एक प्रस्तावित वर्ग कार्रवाई के रूप में कार्य करता है। पेज सिक्स द्वारा प्राप्त अदालती दस्तावेजों में 36 वर्षीय हार्टवेल ने आरोप लगाया कि केवल वही पेय (शो) जो कलाकारों को नियमित रूप से प्रदान किए जाते थे, वे थे मादक पेय, शीतल पेय, ऊर्जा पेय और मिक्सर।

शिकागो के मूल निवासी ने आगे दावा किया कि पानी जैसे हाइड्रेटिंग पेय दिन के दौरान कलाकारों तक ही सीमित थे। इसके अलावा, डॉक्स का आरोप है कि लव इज ब्लाइंड ने नींद की कमी, अलगाव, भोजन की कमी और शराब की अधिकता के संयोजन के माध्यम से कलाकारों के लिए काम करने की अमानवीय स्थिति पैदा की। हार्टवेल ने अदालत के दस्तावेजों में आगे दावा किया कि प्रतियोगी फिल्मांकन के दौरान प्रियजनों से संपर्क करने में असमर्थ थे - भले ही यह कई वास्तविकता प्रतियोगिता श्रृंखलाओं के लिए सामान्य है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 July 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story