दैनिक भास्कर हिंदी: #PULWAMA ATTACK: पाकिस्तान में TOTAL DHAMAAL रिलीज नहीं करेंगे अजय देवगन

February 18th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुबंई। पुलवामा आतंकी हमले के चलते अजय देवगन ने अपनी आने वाली फिल्म 'टोटल धमाल' को पाकिस्तान में रिलीज ना करने का फैसला किया है। यह फिल्म भारत में 22 फरवरी को रिलीज होने जा रही है। फिल्म में अजय देवगन के साथ माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर, रितेश देशमुख, जावेद जाफरी, अरशद वारसी अन्य कलाकार भी नजर आएंगे। यह एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है, जिसमें एडवेंचर का जबरदस्त मसाला है।

इससे पहले पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लॉईज ने बीते दिन 17 फरवरी रविवार को मुबंई फिल्म सिटी में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया था। फिल्म और टीवी इंडट्री से जुड़े सेलेब्रिटी ने रविवार को काला दिवस मनाया और 2 घंटे के लिए काम बंद रखा था।

पुलवामा आंतकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लॉईज ने बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने फैसला लिया है कि अब भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के गाने भी रिलीज नहीं होंगे। इसके साथ ही अजय देवनग ने भी एक बड़ा फैसला लिया है। निर्देशक इंद्र कुमार के निर्देशन में बनी मल्टी स्टारर फिल्म 'टोटल धमाल' पाकिस्तान में अब रिलीज नहीं की जाएगी।

गौरतलब है कि फिल्म इंडट्री के कलाकारों ने पाकिस्तान की इस हरकत को कायराना बताते हुए कड़ी निंदा की है। इसके साथ ही पुलवामा आतंकी हमले का असर पाकिस्तानी कालकारों पर भी दिख रहा है। जिसकी शुरुआत गायक आतिफ असलम और राहत फतेह अली खान से शुरू हो गई है। भारतीय म्यूजिक कंपनी T-Series ने पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम और राहत फतेह अली खान के गानों को Youtube पर Unlist कर दिया है, बता दें कि यह गाना Youtube पर काफी ट्रेंडिंग में था।

गायक आतिफ असलम और अभिनेत्री नुसरत भारूचा का गाना बारिशें हाल ही में रिलीज हुआ है। पुलवामा हमले के बाद इस गाने को लेकर जबरदस्त विरोध शुरू हो गया था। Youtube से इस गाने को हटाने की मांग भी होने लगी थी। म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत गाने को Youtube से हटा दिया। टी-सीरीज ने इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं की है, परंतु ये गाना Unlist टैग के साथ दिखाई दे रहा है। बता दें कि Unlist करने का मतलब अब आप गाने को सर्च कर नहीं ढूंढ पाएंगे।

बीते गुरुवार 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकियों ने CRPF की एक बस को अपना निशाना बनाया था। आतंकियों के इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। लोगों में इस बात को लेकर काफी आक्रोष है। इस आतंकी हमले का असर हर जगह देखने को मिल रहा है।