घोषणा: रजत कक्कड़ होंगे सोनी म्यूजिक इंडिया के नए मैनेजिंग डायरेक्टर

Rajat Kakkar will be the new managing director of Sony Music India
घोषणा: रजत कक्कड़ होंगे सोनी म्यूजिक इंडिया के नए मैनेजिंग डायरेक्टर
घोषणा: रजत कक्कड़ होंगे सोनी म्यूजिक इंडिया के नए मैनेजिंग डायरेक्टर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सोनी म्यूजिक एंटरटेनमेंट ने आज रजत कक्कड़ को सोनी म्यूजिक इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में नियुक्ति करने की घोषणा की है। रजत  मुंबई में काम की बागडोर संभालेंगे और वे श्रीधर सुब्रमण्यम, सोनी म्यूजिक एंटरटेनमेंट के प्रेसिडेंट, स्ट्रैटजी और मार्केट डेवलपमेंट, एशिया और मिडिल ईस्ट, को रिपोर्ट करेंगे।

रजत कंपनी के स्ट्रेटजी की बागडोर संभालेंगे एवं बॉलीवुड, पंजाबी, साउथ इंडियन और बच्चों पर आधारित इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री जैसे लीडिंग मार्केट में अपनी कंपनी के विकास पर ध्यान केंद्रित करेंगे,अपनी कंटेंट बिजनेस की बढ़ोतरी के साथ वन सोनी के नए अवसरों को सोनी की सहयोगी कंपनियों को विकसित करने का प्रयास करेंगे।

Lockdown Experience: घर से शूटिंग करना समय की जरूरत- टीवी एक्टर्स

इस बात की घोषणा करते हुए सुब्रमण्यम कहते हैं कि " हम आशा करते हैं कि अगले तीन सालों में सोनी म्यूजिक भारत के टॉप टेन म्यूजिक कंपनियों की सूची में खुद का नाम दर्ज कर सकेंगे ,और सोनी म्यूजिक इस उन्नति की ओर अग्रसर है, रजत एक अनुभवी एंटरटेनमेंट एक्जीक्यूटिव हैं जो पूरे देश में अपनी रणनीतियों द्वारा सोनी   म्यूजिक को सफलता के एक नए मुकाम पर ले कर जाएंगे।

कक्कड़ पर कंपनी के आर्टिस्ट रोस्टर को अधिक विकसित करने, उनकी भागीदारी और निवेश को बढ़ावा देने और सोनी म्यूजिक के तीन क्षेत्रीय कार्यालयों में उनकी सात अलग-अलग भाषाओं को कवर करने की पहल करने का काम सौंपा जाएगा। भारत के सबसे बड़ी विदेशी स्वामित्व वाली म्यूज़िक कंपनी के रूप में कक्कड़ ऑर्चर्ड के साथ  सोनी म्यूजिक एंटटेनमेंट इंडस्ट्री के लीडिंग इंडिपेंडेंट म्यूजिक डिस्ट्रीब्यूटर, लेवल सर्विस कंपनी और सोनी/ATV इंडस्ट्री की टॉप म्यूज़िक पब्लिशिंग कंपनी के विस्तारित गतिविधियों की भी देखरेख करेंगे।

कक्कड़ ने कहा, “सोनी म्यूजिक इंडिया कलाकारों के लिए मार्केट संचालित कंपनी बनकर उभरी है और मैं इस मजबूत नींव को जोड़ने के लिए उत्साहित हूं। हमारे पास ये एक मौका है जहां हम सोनी के अन्य डिवीजन के साथ अपनी साझेदारी बनाएंगे और साथ ही साथ  विभिन्न भाषाओं में कलाकारों के गहरे रिश्ते जोड़ सकेंगे। इसी के साथ हम भारतीय और वैश्विक पार्टनर्स के साथ मिलकर अपने प्रभावशाली संगीत को देश और दुनिया तक पहुंचाएंगे।”

शाहरुख ने बेटे अबराम का जन्मदिन हॉरर स्टोरीज सुनाकर मनाया

इस नियुक्ति से पहले, कक्कड़ ने जनवरी 2018 से अप्रैल 2020 तक फोनोग्राफिक प्रदर्शन लिमिटेड के सीईओ और प्रबंध निदेशक के रूप में कार्य किया, जहां उन्होंने  पब्लिक परफॉर्मेंस और रेडियो आय के मुद्रीकरण के आसपास म्यूजिक इंडस्ट्री का कारोबार बढ़ाया।

म्यूजिक इंडस्ट्री में कक्कड़ का करियर 1996 में सोनी म्यूजिक इंडिया में शुरू हुआ जहां उन्होंने छह साल तक काम किया। शुरुआती समय में उन्होंने सोनी म्यूजिक इंडिया कंपनी के सेल्स डायरेक्टर के रूप में काम किया। 2002 में, वह यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया में बतौर वाइस प्रेसिडेंट ऑफ सेल्स और मार्केटिंग के रूप में शामिल हुए, 2003 में मैनेजिंग डायरेक्टर बन गए। कक्कड़ के आठ साल के कार्यकाल के दौरान, उन्होंने कंपनी के विकास को डिजिटल परिदृश्य में बदल दिया और व्यवसाय विकास में नए क्षेत्रों की स्थापना की।

म्यूजिक इंडस्ट्री में शामिल होने से पहले, कक्कड़ ने 1991 से 1996 तक प्रॉक्टर एंड गैंबल में काम किया, जो वैश्विक उपभोक्ता उत्पाद अभियानों में अग्रणी था। उन्होंने  चंडीगढ़ के यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल से मार्केटिंग में एमबीए किया है।

Created On :   29 May 2020 3:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story