comScore

अब 3 इडियट्स के सीक्वल की तैयारी, मुन्नाभाई-3 के बाद बनेगी फिल्म

June 20th, 2018 14:21 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड फिल्म ‘3 इडियट्स’ के चाहने वालों के लिए एक बड़ी अच्छी खबर है। डायरेक्टर राजकुमार हीरानी इस फिल्म के सीक्वल पर काम कर रहे हैं। अपनी नई फिल्म ‘संजू’ का प्रमोशन कर रहे हीरानी ने इस ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म का अगला पार्ट बनाने के संकेत दिए हैं। हीरानी ने बताया कि फिल्म के राइटर अभिजात जोशी और उन्होंने मिलकर कुछ दिनों पहले ‘3 इडियट्स’ का सीक्वल बनाने की संभावनाओं पर विचार किया है और सीक्वल की कहानी को लेकर भी बात की है। हालांकि अभी ये सब शुरुआती स्तर पर ही है और इसकी स्क्रिप्ट को पूरा करने में अच्छा खासा वक्त लगेगा।

                    


पहले राजू हीरानी बनाएंगे ‘मुन्नाभाई 3’

राजकुमार हीरानी के मुताबिक वो हमेशा से ही ‘3 इडियट्स’ का सीक्वल बनाना चाहते थे। उन्होंने फिल्म के लेखक अभिजात जोशी के साथ मिलकर इस आइडिया पर काम भी शुरू किया है। हालांकि हीरानी इससे पहले मुन्नाभाई सीरीज की अपनी तीसरी फिल्म को लेकर आएंगे। ‘मुन्नाभाई-3’ के बाद ही वो ‘3 इडियट्स’ के सीक्वल पर काम करेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले अभिनेता आमिर खान भी तीन दोस्तों की इस कहानी के अगले पार्ट का हिस्सा बनने को लेकर अपनी दिलचस्पी दिखा चुके हैं।

                     


बॉक्स ऑफिस पर की थी रिकॉर्ड कमाई  
आमिर खान, आर माधवन और शरमन जोशी स्टारर ‘3 इडियट्स’ अपनी रिलीज के वक्त बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। तीन इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स की जिंदगी पर बनी इस कॉमेडी-ड्रामा फिल्म को युवाओं से लेकर बड़े-बूढ़ों तक ने खूब पसंद किया था। फिल्म में हीरानी ने देश के एजुकेशन सिस्टम पर कई सवाल उठाए थे और इसे फिल्म क्रिटिक्स ने भी बेहद पसंद किया था। बाद में इस फिल्म का दूसरी भाषाओं में भी रीमेक बना।

                     


‘संजू’ के प्रमोशन में बिजी हैं राजू हीरानी 
राजकुमार हीरानी इन दिनों अपनी नई फिल्म ‘संजू’ के प्रमोशन में बिजी हैं। अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी पर बनी इस फिल्म में रणबीर कपूर लीड रोल में हैं। रणबीर के अलावा इस फिल्म में परेश रावल, मनीषा कोइराला और अनुष्का शर्मा भी अहम किरदारों में नजर आएंगे। ये फिल्म ’29 जून’ को थिएटर्स में रिलीज हो रही है।              
 

कमेंट करें
ZiHsA