रमजान आत्मसंयम का अभ्यास करने का समय है

Ramadan is a time to practice self-restraint: Farman Haider
रमजान आत्मसंयम का अभ्यास करने का समय है
फरमान हैदर रमजान आत्मसंयम का अभ्यास करने का समय है
हाईलाइट
  • रमजान आत्मसंयम का अभ्यास करने का समय है: फरमान हैदर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रक्षाबंधन..रसल अपने भाई की ढाल के अभिनेता फरमान हैदर का कहना है कि रमजान आत्मसंयम का अभ्यास करने का समय है।

उन्होंने कहा, रमजान आत्मनिरीक्षण, मस्जिद में सांप्रदायिक प्रार्थना और कुरान पढ़ने की अवधि है। यह बहुत सारी सकारात्मक ऊर्जाओं के साथ खुद को तैयार करने और बुरी ऊर्जाओं से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा समय है। मैं महीने का जश्न मनाते हुए उपवास रखता हूं। जैसा कि यह माना जाता है कि अल्लाह उन लोगों के पिछले पापों को क्षमा करते हैं, जो पवित्र महीने को उपवास, प्रार्थना और वफादार इरादे से मनाते हैं। मेरे लिए, यह आत्म-संयम का अभ्यास करने का समय है।

कसौटी जिंदगी के 2 और नम: लक्ष्मी नारायण जैसे शो का हिस्सा रह चुके हैदर इफ्तार को सबसे अच्छा समय बताया।

उन्होंने कहा, सूर्यास्त की प्रार्थना के बाद, यह मेरा सबसे पसंदीदा समय है कि हम सभी इफ्तार नामक भोजन के साथ अपना उपवास तोड़ने के लिए एक साथ इकट्ठा होते हैं, जिसे अक्सर दोस्तों और विस्तारित परिवार के साथ साझा किया जाता है। त्योहार हमें भोजन के लिए भी एकजुट करता है, जिसे हम आमतौर पर अपने व्यस्त कार्यक्रम में याद करते हैं। इफ्तार आमतौर पर खजूर या खुबानी और पानी या मीठे दूध से खुलता है और हम स्वस्थ स्नैक्स और फल भी जोड़ सकते हैं। मैं कम भाग्यशाली लोगों को स्नैक्स और फल वितरित करना सुनिश्चित करता हूं और उत्सव का आनंद लेने में उनकी मदद करता हूं।

उन्होंने आगे कहा, रोजा के दौरान शूटिंग करना एक कठिन काम है, लेकिन साथ ही यह दिलचस्प भी है। अल्लाह हमें अपनी ऊर्जा और व्यावहारिक रूप से उत्पादन देते हैं और सेट पर हर कोई बहुत अधिक सहायक है। हम एक-दूसरे का ख्याल रखते हैं।

आईएएनएस

Created On :   7 April 2022 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story