बॉलीवुड: रणबीर ने शमशेरा में कलारीपयट्टू से प्रेरित लड़ाई का दृश्य किया

July 16th, 2022

हाईलाइट

  • आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित, शमशेरा 22 जुलाई, 2022 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होने के लिए तैयार है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर ने अपनी आने वाली फिल्म शमशेरा के फाइटिंग सीक्वेंस में से एक के लिए पारंपरिक मार्शल आर्ट कलारीपयट्टू की कला सीखी है। रणबीर, जो ब्लॉकबस्टर संजू देने के चार साल बाद बड़े पर्दे पर आ रहे हैं, उन्हें संजय दत्त के खिलाफ खड़ा किया गया है, जो प्रकृति की एक दुष्ट, निर्दयी, ठंडे दिल वाली क्रूर शक्ति, शुद्ध सिंह की भूमिका निभा रहे हैं।

फिल्म में कलारीपयट्टू से प्रेरित नुकीला फाइट सीक्वेंस है, जिसका निर्देशन फ्रांज स्पिलहॉस ने किया है, जो इससे पहले डेनजेल वाशिंगटन स्टारर सेफ हाउस और ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की ब्लॉकबस्टर वॉर जैसी फिल्मों को कोरियोग्राफ कर चुके हैं।

सीक्वेंस के पीछे के विचार और रणबीर ने इसे कैसे अंजाम दिया, इसे साझा करते हुए, निर्देशक करण मल्होत्रा ने कहा, 1800 के दशक में सेट होने के कारण यह महत्वपूर्ण था कि एक्शन सेट के टुकड़े भी उस युग से दिखें और पहले की तरह ²श्य पैमाने पर लगाए गए हों। हम चाहते थे कि दर्शक कुछ नया देखें और हमने इसे हासिल करने की कोशिश की है।

रणबीर हिंदी फिल्म के नायक की भूमिका निभा रहे हैं और उन्हें अविश्वसनीय एक्शन ²श्यों को खींचना है। ऐसे ही एक दृश्य के लिए उन्हें एक कलारीपयट्टू-प्रेरित लड़ाई अनुक्रम को खींचने की आवश्यकता थी जिसे हमने वास्तव में धूल भरे मैदान पर शूट किया था और एक अखाड़ा बनाया था जो उन लोगों के अखाड़े से मिलता जुलता था। बार।

करण ने आगे कहा, एक अभिनेता के रूप में, रणबीर कुछ भी नया करते हैं। इसलिए, जब हमने उन्हें इस दृश्य के बारे में बताया, तो वह इसे करना चाहते थे और मुझे याद है कि उन्होंने इस सीक्वेंस के एक्शन डायरेक्टर के साथ कई दिनों तक सीन का पूर्वाभ्यास किया। फ्रांज और उनकी टीम।

यह ²श्य बल्ली पर फिल्माया गया है, जिसे फिल्म के बेहद महत्वपूर्ण मोड़ पर सेना के जनरल से लड़ना है। यह एक चुनौतीपूर्ण शूटिंग अनुक्रम था। यह गर्म था, यह आद्र्र था और यह वास्तव में धूल भरा था। मामले को बदतर बनाने के लिए, यह हवा भी थी। लेकिन इसे पूरी तरह से खींचने के लिए रणबीर को सलाम। यह फिल्म के सबसे बड़े हाइलाइट बिंदुओं में से एक है। आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित, शमशेरा 22 जुलाई, 2022 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होने के लिए तैयार है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.