सरबजीत की बहन दलबीर कौर का अंतिम संस्कार

Randeep Hooda kept his promise, performed the last rites of Sarabjits sister Dalbir Kaur
सरबजीत की बहन दलबीर कौर का अंतिम संस्कार
रणदीप हुड्डा ने निभाया अपना वादा सरबजीत की बहन दलबीर कौर का अंतिम संस्कार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा, जिन्होंने 2016 की बायोपिक सरबजीत में सरबजीत सिंह की मुख्य भूमिका निभाई थी, ने हाल ही में सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का अंतिम संस्कार किया, एक वादे के रूप में जो उन्होंने बायोपिक की शूटिंग के दौरान किया था।

दलबीर कौर को पंजाब में अमृतसर के पास अपने पैतृक गांव भिखीविंड में दिल का दौरा पड़ा। अभिनेता अंतिम संस्कार के लिए मुंबई से रवाना हुए। दलबीर ने कथित तौर पर रणदीप हुड्डा से उनके अंतिम संस्कार के दौरान उन्हें कंधा देने का अनुरोध किया था और अभिनेता अपने वादे पर अड़े रहे।

रणदीप ने बाद में अपने इंस्टाग्राम पर दलबीर के साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर के साथ दिवंगत आत्मा के लिए एक लंबा भावनात्मक नोट लिखा। उन्होंने लिखा, (कृपया घर आएं) आखिरी बात उसने कही थी। मैं गया, केवल वह चली गई थी। बेतहाशा सपने में भी कोई कल्पना नहीं कर सकता था कि दलबीर कौर जी हमें इतनी जल्दी छोड़ देंगी। एक लड़ाकू, बच्चे की तरह, तेज और उन सभी के प्रति समर्पित जो उसने छुआ (एसआईसी)।

उन्होंने आगे लिखा, उन्होंने अपने प्यारे भाई सरबजीत को बचाने की कोशिश करने के लिए एक सिस्टम, एक देश, यह लोगों और खुद की लड़ाई लड़ी। मैं उनका प्यार और आशीर्वाद पाने के लिए बहुत भाग्यशाली था और इस जीवनकाल में कभी राखी को याद नहीं किया। विडंबना यह है कि आखिरी बार हम तब मिले थे जब मैं पंजाब के खेतों में शूटिंग कर रहा था जहां हमने भारत-पाक सीमा (एसआईसी) बनाई थी।

रात को याद करते हुए, उन्होंने अपने नोट में साझा किया, नवंबर की देर रात एक सर्द और कोहरा था लेकिन उसे इस सब की परवाह नहीं थी। वह खुश थी कि हम सीमा के एक ही तरफ थे। वह अक्सर अधिकांश बातचीत समाप्त कर देती थी। मैं वास्तव में धन्य महसूस करती हूं। दलबीर जी के पास इतना समय नहीं था। आई लव यू, आई मिस यू और मैं हमेशा आपके प्यार और आशीर्वाद को संजो कर रखूंगी। ओम शांति।

सरबजीत, जो कथित आतंकवाद और जासूसी के लिए पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट द्वारा मौत की सजा पाए गए एक व्यक्ति की कहानी बताती है, का निर्देशन ओमंग कुमार ने किया था, जो पहले फिल्म और टेलीविजन उद्योग में शो होस्ट और प्रोडक्शन डिजाइनर के रूप में काम करते थे। उन्होंने प्रियंका चोपड़ा अभिनीत स्पोर्ट्स बायोपिक मैरी कॉम से निर्देशन की शुरूआत की।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Jun 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story