रैपर बादशाह ने फर्जी सोशल मीडिया लाइक्स, फॉलोअर्स के लिए 75 लाख रुपये दिए थे

Rapper Badshah gave Rs 75 lakh for fake social media likes, followers
रैपर बादशाह ने फर्जी सोशल मीडिया लाइक्स, फॉलोअर्स के लिए 75 लाख रुपये दिए थे
रैपर बादशाह ने फर्जी सोशल मीडिया लाइक्स, फॉलोअर्स के लिए 75 लाख रुपये दिए थे

मुंबई, 8 अगस्त (आईएएनएस)। फर्जी फॉलोअर्स और लाइक बनाने से जुड़े सनसनीखेज सोशल मीडिया रैकेट के संबंध में अपनी जांच जारी रखते हुए, मुंबई पुलिस ने रैपर आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया उर्फ बादशाह सहित कम से कम 20 बड़ी हस्तियों की जांच की है।

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पिछले महीने रैकेट का भंडाफोड़ हुआ था।

क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (सीआईयू) द्वारा शुक्रवार को 10 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद, बादशाह ने कथित तौर पर फर्जी लाइक्स और फॉलोअर्स के साथ अपने म्यूजिक एल्बम को बढ़ावा देने के लिए 75 लाख रुपये का भुगतान करने की बात स्वीकार की।

सूत्रों ने कहा कि शनिवार को उनसे फिर से पूछताछ की गई और जांच के अन्य संबंधित पहलुओं के लिए रविवार को फिर से तलब किए जाने की संभावना है।

मुंबई पुलिस ने 14 जुलाई को एनालिटिकल टेक्नीकल -इंटेलीजेंस के माध्यम से सनसनीखेज घोटाले का पदार्फाश करने और एक व्यक्ति को पकड़े के बाद यह पूछताछ की। बॉलीवुड पाश्र्व गायक भूमि त्रिवेदी द्वारा दर्ज की गई शिकायत के बाद इस संबंध में कदम उठाया गया था।

त्रिवेदी की 11 जुलाई की शिकायत के अनुसार, कुछ लोगों ने उनकी फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाई थी और इसी तरह के ऑफर के साथ मनोरंजन उद्योग में अन्य हस्तियों से संपर्क कर रहे थे।

पुलिस पूरे भारत में कम से कम 100 सोशल मीडिया मार्केटिंग (एसएमएम) फर्मों और 54 पोर्टल्स की जांच कर रही है, जो कि फर्जी आईडी या बॉट्स के जरिए फर्जी प्रोफाइल, लाइक, कमेंट, फॉलोअर्स आदि बनाने की सेवाएं इंस्टाग्राम, टिकटॉक, फेसबुक पर देते हैं।

Created On :   8 Aug 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story