KBC 12 Registration: 9 मई रात 9 बजे से शुरु हुए KBC के रजिस्ट्रेशन, 22 मई तक हर रोज पूछे जाएंगे सवाल

Registration of Kaun Banega Crorepati will begin on May 9 2020 at 9 pm Amitabh Bachchan KBC 12 registration date
KBC 12 Registration: 9 मई रात 9 बजे से शुरु हुए KBC के रजिस्ट्रेशन, 22 मई तक हर रोज पूछे जाएंगे सवाल
KBC 12 Registration: 9 मई रात 9 बजे से शुरु हुए KBC के रजिस्ट्रेशन, 22 मई तक हर रोज पूछे जाएंगे सवाल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कौन बनेगा करोड़पति (kaun banega crorepati) टेलीविजन का एक मात्र ऐसा शो है, जो हमेशा से सुपरहिट रहा है। लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय इस शो ने सभी को अपने सपनों को साकार करने का एक मंच दिया है। सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले सीजन 1 के पहले करोड़पति हर्षवर्धन नावथे से लेकर मिड-डे मील में बच्चों के लिए खाना बनाने वाली बबिता ताड़े तक ऐसे कई लोग इस बात का उदाहरण है जिनकी जिंदगी केबीसी ने बदल दी। अब एक बार फिर कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 के रजिस्ट्रेशन शुरु हो गए हैं। 

कल (शनिवार) यानी 9 मई को रात 9 बजे अमिताभ बच्चन सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर केबीसी रजिस्ट्रेशन (kbc registration) का पहला प्रश्न पूछा। रजिस्ट्रेशन का ये सिलसिला 22 मई तक जारी रहेगा। अमिताभ बच्चन हर रात को 9 बजे एक नया प्रश्न पूछेंगे। दर्शकों को इन सभी सवालों के सही जवाब SMS या SonyLIV के माध्यम से देना होंगे। 

एसएमएस के जरिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

  • मैसेज भेजने के 3 रुपये चार्ज लगेंगे (जियो फोन्स के अलावा)
  • इस नंबर पर भेजे मैसेज 509093
  • SMS format: KBC, Option A, B, C or D, Age, Gender

उदाहरण के लिए अगर आपका ऑप्शन A है और आपकी उम्र 20 साल है और आप फीमेल हैं तो आपका लिखना होगा- KBC A 20 F

जानकारी के मुताबिक सही जवाब देने वाले प्रतिभागियों को शार्टलिस्ट किया जाएगा। सभी से फोन से संपर्क किया जाएगा। कौन बनेगा करोड़पति के तीसरे चरण में चुने हुए प्रतिभागियों की ऑनलाइन सामान्य ज्ञान की परीक्षा होगी और उन्हें अपना वीडियो बनाकर सोनी लिव के माध्यम से भेजना होगा। चौथे और आखिरी चरण में चुने हुए प्रतिभागियों का वीडियो कॉलिंग से इंटरव्यू होगा। इसके बाद प्रतिभागी को KBC 12 में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। बता दें कि इस बार सबसे खास बात यह है कि प्रोमो रिकॉर्डिंग से लेकर प्रतिभागियों के चुनाव तक पूरी प्रक्रिया घर बैठे डिजिटल माध्यम से होगी।

 

 

Created On :   9 May 2020 6:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story