comScore

Drugs Connection: बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया और शोविक की जमानत याचिका पर 7 घंटे सुनवाई की, फैसला सुरक्षित रखा

September 30th, 2020 12:51 IST
Drugs Connection: बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया और शोविक की जमानत याचिका पर 7 घंटे सुनवाई की, फैसला सुरक्षित रखा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक की जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई की। ये सुनवाई करीब 7 घंटे तक चली। अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। इस मामले में कल फैसला आ सकता है। दरअसल, बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से जुड़े ड्रग एंगल के कनेक्शन में रिया और शौविक सहित अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था। रिया चक्रवर्ती को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था जिसके बाद उन्हें 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। 14 दिनों की न्यायिक हिरासत की अवधि के पूरा होने के बाद NDPS की स्पेशल कोर्ट ने उनकी हिरासत को 6 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी। रिया और शेविक ने इसके खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया था।

NCB ने किया जमानत का विरोध
NCB ने अदालत में रिया और शोविक की जमानत का विरोध किया। NCB ने अदालत में हलफनामा दायार किया जिसमें कहा गया है कि रिया और शोविक ड्रग्स सिंडिकेट के एक्टिव मेंबर हैं और कई हाई सोसाइटी लोगों और ड्रग सप्लायर्स से जुड़े हैं। इन पर धारा 27A लगाई गई है, इसलिए इन्हें जमानत नहीं मिलनी चाहिए। हलफनामे में NCB ने कहा कि रिया ने ड्रग्स खरीदने की बात कबूल की है। उन्होंने यह भी माना है कि ड्रग्स खरीदने के लिए सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और शोविक चक्रवर्ती से कहा था।

क्या कहा रिया के वकील ने?
रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने अदालत में कहा कि रिया के सुशांत की लाइफ में आने से पहले ही वे ड्रग्स लेते थे। उन्होंने कहा, सुशांत सिंह को ड्रग्स की लत थी। इस बात की एक नहीं तीन एक्ट्रेसेस ने पुष्टि की है। रिया की तरह ही श्रद्धा कपूर और सार अली खान ने भी यह स्वीकार किया है कि 2019 से पहले से सुशांत ड्रग्स लिया करते थे। अगर आज सुशांत जीवित होते, तो उन्हें ड्रग्स इस्तेमाल के लिए धारा 27 के तहत दंडित किया जा सकता था, जिसमें 6 महीने से 1 साल की सजा हो सकती है। मानशिंदे ने कहा कि एनसीबी के पास मामले की जांच करने का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है। सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार उन्हें मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करना था। 

ड्रग मामले में अब तक 20 गिरफ्तारियां
बता दें कि सुशांत का 14 जून 2020 को निधन हो गया था। सीबीआई, ईडी और एनसीबी इस केस में जांच-पड़ताल कर रही है। ड्रग्स एंगल की जांच कर रही एजेंसी एनसीबी को पिछले दिनों बड़ी सफलता मिली थी। मुम्बई में अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी के बाद एनसीबी ने 6 लोगों को पकड़ा था। इन 6 लोगों के सम्बंध बॉलीवुड ड्रग्स रैकेट से बताए जा रहे हैं। सुशांत केस से जुड़े इस ड्रग्स मामले में अब तक 20  गिरफ्तारी हो चुकी है जिनमें अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनका भाई शॉविक चक्रवर्ती प्रमुख हैं, जो फिलहाल जेल में हैं। बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, रकुल प्रीत सिंह और सारा अली खान समेत अन्य लोगों से भी एनसीबी पूछताछ कर रही है। 

कमेंट करें
MqeW6