दैनिक भास्कर हिंदी: Web Series: ऋषभ चड्ढा ने घर से वेब सीरीज पर काम करने को लेकर की बात 

June 22nd, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेता ऋषभ चड्ढा ने लॉकडाउन के दौरान घर पर बैठकर एक पूरे मिनी वेब सीरीज का निर्माण किया, जिसका शीर्षक लव लोचा लॉकडाउन है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर इस शो को जारी किया है। ऋषभ ने इसे लिखने, निर्देशित करने, एडिट और अभिनय करने तक सारे काम खुद संभाले हैं।

अपने इस अनुभव पर बात करते हुए अभिनेता ने आईएएनएस को बताया, लव लोचा लॉकडाउन मौजूदा स्थिति को लेकर मेरे अपने विचार और लोग अपने घरों में रहकर किस तरह का अनुभव कर रहे होंगे इस पर आधारित है। इसे बनाने का उद्देश्य आप सभी के चेहरे पर मुस्कान लाने का रहा है और इसी के साथ इसमें कुछ आवश्यक जानकारियां भी दी गई हैं, जो आपके लिए मददगार हैं।

राधिका आप्टे के निर्देशन में बनी पहली फिल्म को अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार

वह आगे कहते हैं, मैंने इसमें कबीर का किरदार निभाया है, जो अपने दिमाग में चल रही बातों को लेकर कन्फ्यूज रहता है। यह तनाव की भी बात करता है, जिसका सामना वर्तमान परिस्थिति में हम सभी कर रहे हैं।

शीर्षक के बारे में पूछे जाने पर अभिनेता ने बताया, मैंने लव लोचा लॉकडाउन शीर्षक इसलिए चुना क्योंकि तीनों की अपनी कहानी है, जो लगभग विभिन्न स्थितियों को दशार्ता है। लव हम अपने माता-पिता भाई बहन या कोई अपना करीबी से करते हैं। लोचा मतलब किसी बात को लेकर असहमति होना या शक होने पर जो मुश्किलें खड़ी होती हैं उससे लोचा होता है और लॉकडाउन स्व-व्याख्यात्मक है।

इसे फिल्माने को लेकर वह कहते हैं, घर पर इसे फिल्माना आसान नहीं रहा, खासकर जब आप अकेले ही कास्ट और क्रू हैं। यह काफी चुनौतीपूर्ण रहा। मुझे कैमरामैन, डायरेक्टर, असिसटेंट, एक्टर सारी भूमिकाएं निभानी पड़ी। मैंने इसे लिखा और संपादित भी किया, लेकिन हां इस पूरी प्रक्रिया में मुझे बहुत मजा भी आया।

तमिल सुपरस्टार विजय के जन्मदिन पर प्रशंसकों, सहकर्मियों ने दी शुभकामनाएं

ऋषभ को लगता है कि कोरोनावायरस महामारी की वजह से बदले हुए परि²श्य में, जहां मास्क, हैंड सैनिटाइटर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य हैं, इससे शूटिंग करने में काफी मुश्किलों का सामना न केवल अभिनेता, बल्कि क्रू मेंम्बर्स को भी करना पड़ रहा है।

ऋषभ अगली बार हॉरर वेब श्रृंखला में दिखाई देंगे, जिसका शीर्षक लॉकडाउन चिल फ्लिक्स होगा। श्रृंखला का निर्देशन विपिन चौधरी और निर्माण उर्वशी सेठ ने किया है।