दैनिक भास्कर हिंदी: रोबोट 2.0 का पहला पोस्टर रिलीज, दिखा एमी जैक्सन का रोबोट अवतार

October 12th, 2017

डिजिटल डेस्क,चैन्नई। सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर मूवी रोबोट 2.0 अगले साल रिलीज होने जा रही है। 400 करोड़ की लागत से बन रही इस फिल्म में हॉलीवुड तकनीक का इस्तेमाल कर और भी भव्य बनाया गया है। इस फिल्म के कई मेकिंग वीडियोज भी सामने आ चुके हैं, लेकिन हाल ही में फिल्म में एमी जैक्सन का फर्स्ट लुक रिलीज किया गया है। 

ट्विटर पर जारी किया पोस्टर

ट्विटर पर एमी जैक्सन का लुक जारी किया गया है। इस फिल्म में एमी बेहद अहम किरदार निभाने वाली हैं। इस लुक में उनका रोबोट अवतार नजर आ रहा है। एमी ने अपने पोस्टर पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'मैंने जब से इस फिल्म के लिए शूटिंग शुरू की है उसी दिन से मैं इस लुक को शेयर करने के लिए बेताब थी'।

एमी के फर्स्ट लुक पोस्टर में ये टैग लाइन दी गई है कि 'ये दुनिया सिर्फ इंसानों के लिए नहीं है।' फिल्म का फर्स्ट लुक और टैग लाइन दर्शकों के बीच फिल्म को लेकर और भी उत्सुकता बढ़ा रही है। 

 

 

2 साल चल रही है फिल्म की शूटिंग

ये फिल्म साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म 'रोबोट' का सीक्वल है। इस फिल्म की शूटिंग डायरेक्टर शंकर ने दो साल पहले शुरू की थी। पहले ये फिल्म इस साल दिवाली पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब अगले साल यानी 2018 में रिलीज होगी। फिलहाल फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन का काम चल रहा है। इस फिल्म की शूटिंग में लग रहे टाइम से इस बात का ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये फिल्म कितनी खास होने वाली है। 

प्रमोशन में खर्च होंगे 150 करोड़ रुपए

लायका प्रोडक्शन्स में बन रही इस फिल्म का बजट 400 करोड़ रुपए है। यानि ये भारत में बनी अब तक की सबसे महंगी फिल्म होगी। फिल्म के प्रोडक्शन और मार्केटिंग पर ही 150 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। हाल ही में रिलीज किए गए फिल्म के मेकिंग वीडियो में बताया गया कि आमतौर पर फिल्मों को पहले शूट किया जाता है और बाद में उसे 3डी में बदलते हैं, लेकिन 2.0 को 3डी में ही शूट किया जा रहा है। यही नहीं इस फिल्म के महज एक फाइट सीक्वेंस के लिए 20 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। ये फाइटिंग सीन रजनीकांत और अक्षय कुमार के बीच फिल्माया गया है।

                Image result for robot 2.0

इसमें रजनीकांत के अलावा अक्षय कुमार, एमी जैक्सन, सुधांशु पांडे और आदिल हुसैन भी अहम रोल में हैं। ये फिल्म दुनिया भर में 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज होनी है। ऑस्कर अवॉर्ड विजेता ए.आर.रहमान ने फिल्म का संगीत दिया है। फिल्ममेकर इस फिल्म के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसके प्रमोशन के लिए 100 फुट ऊंचा हॉट एयर बैलून भी तैयार किया गया है। इस पर रजनीकांत और अक्षय कुमार की तस्वीरें बनी हैं। बताया जा रहा है कि फिल्म के प्रमोशन के लिए ये बैलून दुनिया भर में घूमेगा। इससे पहले जून में ये बैलून लॉस एंजेल्स में भी देखा गया था।