तेहरान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सलमान खान और अनुष्का का जलवा

Salman and Anushka honoured at Teheran International Film Festival
तेहरान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सलमान खान और अनुष्का का जलवा
तेहरान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सलमान खान और अनुष्का का जलवा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। तेहरान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सलमान खान को फिल्म "सुल्तान" के लिए बेस्ट एक्टर और अनुष्का शर्मा को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए अवॉर्ड मिला है। सुल्तान फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास जफर को बेस्ट निर्देशक के तौर पर चुना गया है। फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में भले ही सलमान खान बेस्ट एक्टर और अपनी फिल्मों के लिए अवॉर्ड न जीत पाए हो, लेकिन दबंग सलमान खान पीछे रहने वालों में से नहीं है। इंटरनेशल फिल्म फेस्टिवल में सलमान खान ने बाजी मार ली है। फिल्म सुल्तान के उन्हें सम्मानित किया गया है। तेहरान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सलमान की फिल्म को बेस्ट स्पोर्ट्स की फिल्म में चुना गया है। फिल्म को इस फिल्म समारोह में तीन पुरस्कार मिले हैं।

 

यह भी पढ़े... इस तकनीक की मदद से फिल्म "भारत" में यंग दिखाए जाएंगे सलमान खान

 

 

ईरान की राजधानी में बजा सलमान और अनुष्का का डंका

 

तेहरान इंटरनेशनल स्पोर्ट्स फिल्म फेस्टिवल में सलमान खान की फिल्म सुल्तान ने कई विदेशी फिल्मों को सुल्तान ने चुनौती दी और अवॉर्ड्स अपने नाम किए। बता दें तेहरान फिल्म फेस्टिवल में मलेशिया की ओला बोला फिल्म को भी सर्वेश्रेष्ठ फिल्म के तौर पर चुना गया है। सलमान खान की फिल्म "सुल्तान" फिल्म कुश्ती के खेल पर आधारित थी, जिसमें पहली बार अनुष्का शर्मा और सलमान खान की जोड़ी नजर आई थी। यह एक रियल स्टोरी थी। सलमान खान की ये फिल्म 2016 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ओवरऑल 589 करोड़ रुपए की कमाई की थी। 

 


 

 

यह भी पढ़े... Race 3 के लिए सलमान खान कर रहे खास तैयारी, घटाएंगे 8 किलो वजन

 

अली अब्बास ने क्या कहा

 

सुल्तान को मिले इस सम्मान पर निर्देशक अली अब्बास ने कहा है कि सुल्तान ने संस्कृति और भाषा की सीमा से परे जा कर एक दमदार स्टोरी बताई है। इस कहानी में कलाकारों के प्रदर्शन ने न सिर्फ जान फूंकी बल्कि कुश्ती के खेल से जीवन के बदलाव का नजरिया पेश किया। जफर ने कहा कि "हम इस पुरस्कार के लिए तेहरान फिल्म फेस्टिवल के आभारी हैं। बता दें कि पहले बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सुल्तान को स्टैंडिंग ओवेशन मिला था और शंघाई फिल्म फेस्टिवल में भी फिल्म की ख़ूब तारीफ़ हुई थी।"

Created On :   22 Jan 2018 9:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story