दैनिक भास्कर हिंदी: 'टाइगर' की बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार वापसी, 3 द‍िन में 100 करोड़ के पार

December 25th, 2017

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सलमान खान इस साल बॉलीवुड के ही सुल्तान नहीं बल्कि बॉक्स ऑफिस के भी सुल्तान बन गए हैं। हाल ही में उनकी फिल्म ''ट्यूबलाइट' बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी। जिसके बाद सलमान को ड्रिस्ट्रीब्यूटर्स को रुपए लौटाने पड़े थे। फिलहाल क्रिसमस पर सलमान और कैटरीना की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म को पहले ही दिन काफी जबर्दस्त ओपनिंग मिली थी। पहले दिन फिल्म ने 34.10 करोड़ रुपए की कमाई की। यह सलमान की फिल्मों द्वारा की गई सबसे ज्यादा कमाई में से एक बन गई है।

 

 

 

दूसरे दिन भी फिल्म को देखने के लिए लोगों की संख्या में कमी नहीं आई। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श को अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कमाई में रविवार को और ज्यादा बढ़ोत्तरी होने की उम्मीद है। उन्होंने कमाई के आंकड़े भी शेयर किए हैं।

 

 

तरण आदर्श ने अपने अकाउंट पर लिखा है कि टाइगर जिंदा है बॉक्स ऑफिस पर चैंपियन बनकर उभरी है। दूसरे दिन इसने शानदार कमाई की। आज (तीसरे दिन) यह 100 करोड़ रुपए कमा लेगी। शुक्रवार को फिल्म ने 34.10 करोड़ रुपए और शनिवार को 35.10 करोड़ रुपए की कमाई की। फिल्म की कुल कमाई 69.40 करोड़ रुपए हो गई है। रिलीज से पहले कई ट्रेड एनालिस्ट्स का कहना था कि सलमान खान की फिल्म पहले वीकेंड में ही 100 करोड़ रुपए कमा लेगी।

 

 

अली अब्बास जफर ने कहा शुक्रिया
 
फिल्म को मिली शानदार ओपनिंग को देख अली अब्बास जफर ने एक बयान में कहा- यह जबर्दस्त और विनम्र पल है। मैं दर्शकों का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने टाइगर जिंदा है को इतना सारा प्यार दिया। यशराज फिल्म्स की पूरी टीम और क्रू ने दिल से फिल्म बनाने में काफी मेहनत की है और इसकी सफलता को हम सभी संजोकर रखेंगे। मैं बहुत खुश हूं कि फिल्म भारत के सबसे बड़े एक्शन हीरो के दर्शकों की उम्मीदों पर खरी उतरी है। 

 

शाहरुख, आमिर की फिल्मों को पछाड़ा

सलमान खान की यह फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली 12वीं फिल्म बन गई है। फिल्म अभी और कमाई करेगी। उम्मीद है कि फिल्म 250-300 करोड़ के ऊपर का बिजनेज करने वाली है। दो दिनों में ही फिल्म इस साल रिलीज हुई को बाकी फिल्मों को पछाड़ चुकी है। बता दें कि 'टाइगर जिंदा है' ने 'सीक्रेट सुपरस्टार' की लाइफटाइम कमाई 63.40 करोड़ है और शाहरूख खान की 'जब हैरी मेटल सेजल' की लाइफटाइम कमाई 64.33 करोड़ से कहीं ज्यादा कमाई कर ली है। ये फिल्म भारत में कुल 4600 स्क्रीन और विदेशो में 1100 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। कुल मिलाकर वर्ल्डवाइड ये फिल्म 5700 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। सोमवार को क्रिसमस की छुट्टी का फिल्म को पूरा फायदा मिलेगा। 

 


ये फिल्म 'एक था टाइगर' का सीक्वल है, इस फिल्म में सलमान खान के साथ कैटरीना कैफ, अंगद बेदी, परेश रावल, अनुप्रिया, कुमुद मिश्रा, सुदीप संजीव मुख्य भूमिका में हैं। इसे यशराज फिल्मस ने प्रोड्यूस किया है।