दैनिक भास्कर हिंदी: टाइगर जिंदा है का फर्स्ट डे-फर्स्ट शो सुपरहिट, जयपुर में विरोध प्रदर्शन

December 22nd, 2017

डिजिटल डेस्क, जयपुर। बॉलीवुड के 'दबंग' सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' आज (शुक्रवार) रिलीज हो चुकी है। फिल्म को लेकर राजस्थान की राजधानी जयपुर में जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। ऐतिहासिक सिनेमा घर राज मंदिर के बाहर फिल्म के पोस्टर फाड़े गए और हाय-हाय के नारे के साथ सलमान खान के पुतला भी जलाया गया। यह विरोध सलमान खान के खिलाफ वाल्मीकि समाज को लेकर दिए गए एक इंटरव्यू के चलते किया गया। आरोप है कि सलमान खान ने फिल्म के प्रमोशन के दौरान वाल्मीकि समाज के लिए जातिगत और आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया था। 

 

 

प्रदर्शनकारियों ने शहर के पुराने इलाके में वाहन रैली भी निकाली, वहीं सलमान खान की फिल्म को पहले शो से ही जबरदस्त रेस्पांस मिल रहा है। टाइगर जिंदा है का फर्स्ट डे-फर्स्ट शो सुपरहिट रहा। शाम तक फिल्म कमाई के कई रिरार्ड तोड़ सकती है। बता दें कि फिल्म के सुपरहिट होने की पूरी गारंटी है क्योंकि इसकी एडवांस बुकिंग 17 दिसंबर से शुरू हो गई थी। गुरुवार तक फिल्म के कई शो फुल हो गए थे। इस वजह से यह फिल्म आज बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली है। 

 

 

सलमान और शिल्पा शेट्टी इन दिनों अपने अपने रियलिटी शोज को लेकर मीडिया में बने हुए हैं। एक तरफ जहां सलमान रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस’ ओ होस्ट कर रहे हैं वहीं शिल्पा डांस रियलिटी शो ‘सुपर डांसर’ में बतौर जज नजर आ रही हैं। वाल्‍मीकि समाज ने सलमान खान और शिल्‍पा शेट्टी की एक टिप्‍पणी पर आपत्ति जताते हुए इन दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। 

 

फिल्म के मुंबई, दिल्ली, चैन्नई, बेंगलुरू जैसी जगहों पर आधे से ज्यादा शो हाउसफुल हैं। बता दें, इस फिल्म में सलमान और कैटरीना लगभग 5 साल बाद एक बार फिर बड़े बर्दे पर नजर आने वाले हैं और इस वजह से भी दोनों के फैन्स फिल्म को लेकर काफी खुश और एक्साइटेड हैं। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी इस फिल्म की शूटिंग 5 अलग-अलग देशों में की गई हैं। क्रिसमस पर सलमान खान के लिए फैंस के लिए ये फिल्म किसी गिफ्ट से कम नहीं है। 27 दिसंबर को सलमान खान का जन्मदिन भी है। 

 

 

इस फिल्म में सिर्फ लोकेशन्स ही नहीं, बल्कि एक्शन भी काफी जबरदस्त है और 'टाइगर का यह मिशन आपको एक अलग माहौल में ले जाने वाला है, क्योंकि इस बार टाइगर की यह लड़ाई पूरे विश्व में शांती के लिए हैं। फिल्म 'टाइगर जिंदा है' कबीर खान निर्देशित 'एक था टाइगर' का सीक्वल है जिसमें सलमान खान भारत के और कैटरीना कैफ पाकिस्तान की सीक्रेट एजेंट बनी थी। इस फिल्म के एंड में दोनों अपनी नौकरी को छोड़ कर एक दूसरे के साथ भाग गए थे। इस फिल्म में एक बार फिर से 'टाइगर' को एक नए मिशन के लिए याद किया जाता है।