सलमान की सजा से बॉलीवुड को झटका, लग सकती है करोड़ों की चपत

सलमान की सजा से बॉलीवुड को झटका, लग सकती है करोड़ों की चपत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लंबे समय से चल रहे काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई है... एक ओर बॉलीवुड के सितारों से लेकर उनके फैन्स सदमे में आ गए हैं वहीं दूसरी ओर इतनी लंबी सजा होने की वजह से पूरी फिल्म इंडस्ट्री को करोड़़ों का नुकसान सहना पड़ सकता है। सलमान खान पर "हम साथ-साथ हैं" फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने का आरोप है। इन दिनों सलमान खान के पास तीन फिल्में और दो रियलिटी शो हैं। इसी बीच सलमान की सजा से बॉलीवुड को लगभग 500 करोड़ रुपए का चूना लग सकता है।   
 

रेस 3 की शूटिंग में बिजी थे सलमान 
सजा से पहले तक सलमान खान अबु धाबी में फिल्म "रेस 3" की शूटिंग कर रहे थे। इस फिल्म में सलमान खान लीड रोड में है। इस फिल्म का बजट 150 करोड़ है। फिल्म की शूटिंग अभी तक पूरी नहीं हुई है। सलमान खान को सजा होने की वजह से ये प्रोजेक्ट बीच में ही लटक सकता है जिससे फिल्म निर्माताओं की रकम फंस सकती है। 

रेस 3 के बाद भारत की शूटिंग
फिल्म रेस 3 के बाद सलमान खान भारत फिल्म की शूटिंग शुरू करने वाले हैं। ये कोरियन फिल्म "ऑड टू माय फादर" का हिंदी रीमेक होगी। इस फिल्म में  सलमान खान के साथ अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा नजर आ सकती हैं। भारत फिल्म का बजट 200 करोड़ का है। इस फिल्म को सलमान खान की सबसे महंगी फिल्म बताया जा रहा है। फिल्म में सलमान खान कई लुक्स में नजर आएंगे जिसके लिए ग्राफिक्स और BFX पर भारी भरकम रकम खर्च करनी पड़ेगी।

शुरू होने वाली है दबंग 3 की शूटिंग
दबंग सीरीज का तीसरा पार्ट दबंग 3 बनाने की तैयारी भी चल रही है। जल्द ही इस फिल्म की शूटिंग भी शुरू होने वाली है। इस फिल्म का बजट 85 करोड़ है। इस फिल्म की दोनों सीरीज में सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा एक साथ नजर आए थे। तीसरे पार्ट में भी सलमान खान ही नजर आएंगे लेकिन अगर उन्हें सजा होती है तो ये प्रोजेक्ट बीच में ही रुक जाएगा।  
 

 

बिग बॉस के मेकर्स को झटका  
बिग बॉस के ज्यादातर सीजन को सलमान खान ने ही होस्ट किए हैं। इस रियलिटी शो के सीजन 12 के लिए मेकर्स ने तैयारी करना शुरू भी कर दिया है। ये शो अक्टूबर में शुरू होगा। अगर सलमान खान को जेल होती है तो मेकर्स को बड़ा झटका लग सकता है। सलमान खान इस शो के लिए करीब 11 करोड़ रुपए लेते हैं। 
 

 

10 के दम में नजर आएंगे सलमान 
रियलिटी टीवी शो "10 का दम" एक बार फिर सलमान खान के साथ ही वापसी कर रहा है। दस साल बाद इस शो को सलमान खान ही होस्ट करेंगे। एक रिपोर्ट से पता चला है कि सलमान खान इस शो के एक एपिसोड के लिए तीन करोड़ रुपये लेंगे। 10 का दम शो के 26 एपिसोड्स के लिए सलमान खान को 78 करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं लेकिन कोर्ट ने उन्हें पांच साल की सजा सुनाई है। अगर उन्हें जेल होती है तो करोड़ों रुपए की चपत लग सकती है। 

200 से 300 करोड़ का बिजनेस करती हैं सलमान की फिल्में
बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्में आसानी से 200-300 करोड़ रुपये का बिजनेस करती हैं। हम बात कर रहे हैं सलमान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की। इन फिल्मों ने कई रिकॉर्ड्स तोड़कर नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं।
 


टाइगर जिंदा है (2017) 
सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म टाइगर जिंदा है ने कई रिकॉर्ड्स बनाए थे। सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी फिल्म की कमाई बेहतरीन थी। रिलीज के 10 दिनों में फिल्म ने दुनियाभर में लगभग 423 करोड़ रुपए कमाए थे। इसी के साथ ही ये फिल्म साल 2017 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन गई थी। 423 करोड़ की कमाई के साथ ही "टाइगर जिंदा है" बॉलीवुड की 7वीं सबसे बड़ी फिल्म बन गई थी। 
 


 

सुल्तान (2016) 

आमिर की फिल्म दंगल को पछाड़ते हुए सलमान की सुल्तान ने सिर्फ आठ दिनों में 200 करोड़ रुपये कमा लिए थे और 13 दिन में 300 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी। सुल्तान एक अधेड़ उम्र के पहलवान की कहानी है जो पहलवानी छोड़ देता है। कई सालों बाद वो दोबारा अपने करियर को जिंदा करता है क्योंकि उसे पैसों की जरूरत होती है और वो अपना खोया सम्मान वापस पाना चाहता है।



 

बजरंगी भाईजान (2015) 

2015 में ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान ने भी एक नया रिकॉर्ड बनाया था। पहले सप्ताह में 184.6 करोड़ की कमाई कर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर नया कीर्तिमान बना लिया था। बजरंगी भाईजान से पहले किसी भी फ़िल्म ने इतना कलेक्शन अपने पहले हफ़्ते में नहीं किया था। बजरंगी भाईजान सबसे तेज़ 100 करोड़ की कमाई करने वाली फ़िल्म भी बनी थी। 

 

Created On :   5 April 2018 10:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story