दैनिक भास्कर हिंदी: दिल बेचारा में बंगालन बनने संजना को करनी पड़ी मेहनत

July 16th, 2020

हाईलाइट

  • दिल बेचारा में बंगालन बनने संजना को करनी पड़ी मेहनत

मुंबई, 16 जुलाई (आईएएनएस)। अभिनेत्री संजना संघी दिल्ली की रहने वाली हैं, लेकिन दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत आगामी फिल्म दिल बेचारा में वह एक बंगाली लड़की के किरदार में नजर आई हैं। इस किरदार में ढलने के लिए उन्हें खूब मेहनत करनी पड़ी है।

संजना ने इसके लिए नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से प्रशिक्षण प्राप्त किया, वह कुछ वर्कशॉप में भी शामिल हुईं और उन्होंने ऐसा कुछ महीने तक रोजाना करीबन सात घंटे तक किया। बंगाली बोलचाल की सामान्य भाषा पर भी उन्होंने अपनी पकड़ बनाई।

इसके अलावा, उन्होंने फिल्म के निर्देशक मुकेश छाबड़ा संग एक्टिंग के कुछ वर्कशॉप में हिस्सा लिया और एनएसडी से स्नातक व अभिनेत्री सुष्मिता सुर से भी भाषा संबंधी प्रशिक्षण प्राप्त की।

संजना ने कहा, आखिरकार छह से सात महीने तक हर दिन कड़ी मेहनत करने के बाद मैं इस भाषा में बातचीत करने में सहज हो गई और (सह-कलाकार) स्वस्तिका (मुखर्जी) और शाश्वत दा (चटर्जी) के साथ बंगाली में ²श्यों को आराम से फिल्माने लगी, जो फिल्म में मेरे माता-पिता के किरदार में हैं और खुद भी बंगाली फिल्मों के जाने-माने कलाकार हैं। उन्हें नहीं पता था कि मैं उत्तर भारत से हूं और मुझे याद है जब स्वस्तिका, मुकेश को बता रही थीं कि अच्छा किया तुमने किजी के किरदार को निभाने के लिए किसी बंगाली लड़की को ही चुना, नहीं तो फिर काफी मुश्किल हो जाती।

संजना कहती हैं, यह उस वक्त मुझे मिली सबसे बड़ी प्रशंसा थी।