दैनिक भास्कर हिंदी: लकी चार्म बनी संजू, हिरानी की हर फिल्म का हिस्सा होंगे रणबीर

August 7th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई । फिल्म 'संजू' जहां रणबीर कपूर के करियर में गेम चेंजर साबित हुई है, तो वहीं ये फिल्म डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के करियर की भी सबसे बड़ी हिट फिल्म बन गई है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक करीब 341 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है  और इस कमाई के साथ ही अपने नाम कर लिया साल 2018 की सबसे कमाऊ फिल्म का खिताब । यही नहीं इस फिल्म ने ‘बाहुबली 2’ और ‘दंगल’ के बाद तीसरी सबसे बड़ी फिल्म का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। फिल्म को मिले इस शानदार रिस्पॉन्स को पाकर राजू हिरानी रणबीर को अपना लकी चार्म मानने लगे हैं। यही वजह है कि राजकुमार हिरानी ने एक खास फैसला लिया है, जिसके मुताबिक अब से रणबीर कपूर हिरानी की हर फिल्म का हिस्सा होंगे। 

अब आप सोच रहे होंगे कि तो क्या अब हिरानी किसी और एक्टर के साथ काम नहीं करेंगे, तो बता दें, ऐसा बिल्कुल नहीं है । दरअसल इसके पीछे की सच्चाई कुछ और है, जिसके मुताबिक रणबीर हिरानी की हर फिल्म का हिस्सा तो होंगे, लेकिन ऐसा जरुरी नहीं है कि वे उनकी हर फिल्म के हीरो ही हों । हो सकता है वे किसी फिल्म में वे लीड रोल प्ले करें, तो वहीं हो सकता है किसी फिल्म में उनका छोटा सा कैमियो रोल हो, यानि कि हिरानी की हर फिल्म में वे अब आपको कुछ न कुछ करते जरुर दिखाई देंगे।

'सर्किट' के रोल में नजर आएंगे रणबीर !

फिलहाल इसकी शुरुआत होने वाली है मुन्नाभाई के तीसरे पार्ट से। खबरों के मुताबिक मुन्नाभाई के थर्ड पार्ट में 'सर्किट' के रोल के लिए 'अरशद वारसी' की जगह रणबीर को ही रिप्लेस किया गया है । वैसे ये पहली बार नहीं होगा जब वे हिरानी की किसी फिल्म में कैमियो करेंगे, बल्कि इससे पहले वे पीके में भी अपनी स्पेशल अपीरियंस दे चुके हैं ।

पीके को छोड़ा पीछे, तो चित्त हुआ बाहुबली

आपको बता दें संजू ने पांचवे हफ्ते कलेक्शन के मामले में पीके को पीछे छोड़ दिया है। पांचवे हफ्ते तक संजू का कुल बिजनेस लगभग 341.22 करोड़ रुपए रहा, जबकि पीके ने 340 करोड़ की कमाई की थी। । इसके अलावा संजू ने ऑस्ट्रेलिया में बाहुबली को भी पीछे छोड़ दिया है। फिल्म ने ऑस्ट्रेलिया में लगभग 17 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। 

 

ब्रह्मास्त्र की शूटिंग में व्यस्त हैं रणबीर 

वर्कफ्रंट की बात करें तो रणबीर कपूर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म की शूटिंग बुलगेरिया में चल रही है। 100 करोड़ के बजट में तैयार हुई इस फिल्म के लिए रणबीर दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। इस फिल्म में रणबीर के अपोजिट आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागाजुर्न, मौनी रॉय, डिंपल कपाड़िया नजर आएंगी। फिल्म  15 अगस्त 2019 को रिलीज होगी। इसके अलावा रणबीर यशराज बैनर की फिल्म शमशेरा में भी नजर आएंगे। इस फिल्म में संजय दत्त और वाणी कपूर भी लीड रोल में है।