comScore

लकी चार्म बनी संजू, हिरानी की हर फिल्म का हिस्सा होंगे रणबीर

August 07th, 2018 15:07 IST
लकी चार्म बनी संजू, हिरानी की हर फिल्म का हिस्सा होंगे रणबीर

डिजिटल डेस्क, मुंबई । फिल्म 'संजू' जहां रणबीर कपूर के करियर में गेम चेंजर साबित हुई है, तो वहीं ये फिल्म डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के करियर की भी सबसे बड़ी हिट फिल्म बन गई है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक करीब 341 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है  और इस कमाई के साथ ही अपने नाम कर लिया साल 2018 की सबसे कमाऊ फिल्म का खिताब । यही नहीं इस फिल्म ने ‘बाहुबली 2’ और ‘दंगल’ के बाद तीसरी सबसे बड़ी फिल्म का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। फिल्म को मिले इस शानदार रिस्पॉन्स को पाकर राजू हिरानी रणबीर को अपना लकी चार्म मानने लगे हैं। यही वजह है कि राजकुमार हिरानी ने एक खास फैसला लिया है, जिसके मुताबिक अब से रणबीर कपूर हिरानी की हर फिल्म का हिस्सा होंगे। 

अब आप सोच रहे होंगे कि तो क्या अब हिरानी किसी और एक्टर के साथ काम नहीं करेंगे, तो बता दें, ऐसा बिल्कुल नहीं है । दरअसल इसके पीछे की सच्चाई कुछ और है, जिसके मुताबिक रणबीर हिरानी की हर फिल्म का हिस्सा तो होंगे, लेकिन ऐसा जरुरी नहीं है कि वे उनकी हर फिल्म के हीरो ही हों । हो सकता है वे किसी फिल्म में वे लीड रोल प्ले करें, तो वहीं हो सकता है किसी फिल्म में उनका छोटा सा कैमियो रोल हो, यानि कि हिरानी की हर फिल्म में वे अब आपको कुछ न कुछ करते जरुर दिखाई देंगे।

'सर्किट' के रोल में नजर आएंगे रणबीर !

फिलहाल इसकी शुरुआत होने वाली है मुन्नाभाई के तीसरे पार्ट से। खबरों के मुताबिक मुन्नाभाई के थर्ड पार्ट में 'सर्किट' के रोल के लिए 'अरशद वारसी' की जगह रणबीर को ही रिप्लेस किया गया है । वैसे ये पहली बार नहीं होगा जब वे हिरानी की किसी फिल्म में कैमियो करेंगे, बल्कि इससे पहले वे पीके में भी अपनी स्पेशल अपीरियंस दे चुके हैं ।

पीके को छोड़ा पीछे, तो चित्त हुआ बाहुबली

आपको बता दें संजू ने पांचवे हफ्ते कलेक्शन के मामले में पीके को पीछे छोड़ दिया है। पांचवे हफ्ते तक संजू का कुल बिजनेस लगभग 341.22 करोड़ रुपए रहा, जबकि पीके ने 340 करोड़ की कमाई की थी। । इसके अलावा संजू ने ऑस्ट्रेलिया में बाहुबली को भी पीछे छोड़ दिया है। फिल्म ने ऑस्ट्रेलिया में लगभग 17 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। 

ब्रह्मास्त्र की शूटिंग में व्यस्त हैं रणबीर 

वर्कफ्रंट की बात करें तो रणबीर कपूर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म की शूटिंग बुलगेरिया में चल रही है। 100 करोड़ के बजट में तैयार हुई इस फिल्म के लिए रणबीर दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। इस फिल्म में रणबीर के अपोजिट आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागाजुर्न, मौनी रॉय, डिंपल कपाड़िया नजर आएंगी। फिल्म  15 अगस्त 2019 को रिलीज होगी। इसके अलावा रणबीर यशराज बैनर की फिल्म शमशेरा में भी नजर आएंगे। इस फिल्म में संजय दत्त और वाणी कपूर भी लीड रोल में है। 

कमेंट करें
E8uxW
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।