दैनिक भास्कर हिंदी: देशभक्ति vs देशभक्ति : जॉन की सत्यमेव जयते टकराएगी अक्षय की गोल्ड से

June 24th, 2018


डिजिटल डेस्क, मुंबई। 15 अगस्त न सिर्फ देशवासियों के लिए खास होता है, बल्कि बॉलीवुड के लिए उतना ही जरूरी होता है। आजादी, देशभक्ति और राष्ट्रवाद से जुड़ी बहुत सारी फिल्में इसी समय रिलीज होती हैं। इस साल भी ऐसी ही दो फिल्में बॉक्स ऑफिस में आमने-सामने होंगी। पहली है जॉन अब्राहम स्टारर 'सत्यमेव जयते' और दूसरी है अक्षय कुमार की 'गोल्ड'।  व्यूवर्स अक्षय की 'गोल्ड' के लिए एक्साइटेड थे ही कि हाल ही में जॉन ने भी अपनी आने वाली फिल्म सत्यमेव जयते का पोस्टर रिलीज कर दिया। 'परमाणु- द स्टोरी ऑफ पोखरन' के बाद ये इस साल जॉन की दूसरी पेट्रियोटिक मूवी होगी। पोस्टर में हैंडसम हंक जॉन बहुत इंटेंस लुक में नजर आ रहे हैं। फिल्म की कहानी करप्शन खत्म करने के ऊपर बेस्ड है। इसमें जॉन के साथ मनोज बाजपेयी भी अहम किरदार में नजर आएंगे। भ्रष्टाचार देश की एक बहुत बड़ी समस्या है। फिल्म की स्टोरी इसी पर बेस्ड है। पोस्टर की टैगलाइन है- 'बेईमान पिटेगा, करप्शन मिटेगा'।

 

 

फिल्म का पहला लुक इसी साल अप्रैल में रिवील किया गया था जसमें मनोज जॉन की ओर गन पॉइंट करते हुए नजर आ रहे थे। पिछले कुछ महीनों में जॉन और मनोज ने फिल्म से रिलेटेड काफी सारी चीजें अपने-अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं। फिल्म को मिलाप जावेरी ने डायरेक्ट किया है। मूवी में जॉन और मनोज बाजपेयी के साथ अम्रुता खानविलकर और आएशा शर्मा हैं।

 

सत्यमेव जयते and gold के लिए इमेज परिणाम

 

वहीं दूसरी ओर अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म 'गोल्ड' का दूसरा टीजर हाल ही में रिलीज हुआ है। एक मिनट से कम के इस टीजर में आजादी के बाद भारत के ऑलम्पिक गोल्ड के सफर को दिखाया गया है। टीजर को एक्सल मूवीज ने अपने यूट्यूब अकाउंट से शेयर किया है। इसे अक्षय ने भी अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। राष्ट्रगान पर आधारित इस टीजर से अक्षय ने एक बार फिर अपने फैंस का दिल जीता है। बता दें कि फिल्म की कहानी 1948 में हुए लंदन ओलम्पिक्स में स्वतंत्र भारत को मिले अपने पहले गोल्ड मेडल की कहानी है। इसका निर्देशन रीमा कागती ने किया है। अक्षय के ऑपोजिट टीवी एक्ट्रेस मोनी रॉय को कास्ट किया गया है। 

 

 

फिलहाल दोनों ही फिल्मों की रिलीज डेट को 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के दिन रखी गई है। यह देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा जब एक ही जोनर की दो फिल्में बड़े पर्दे पर एकसाथ आमने-सामने आएंगी। अक्षय और जॉन की फिल्म को देखने के लिए उनके फैंस और फौलोवर्स काफी एक्साइटेड हैं।