दैनिक भास्कर हिंदी: सिद्धार्थ-गरिमा नवोदित लेखकों को करेंगे प्रेरित

July 17th, 2020

हाईलाइट

  • सिद्धार्थ-गरिमा नवोदित लेखकों को करेंगे प्रेरित

मुंबई, 17 जुलाई (आईएएनएस)। बाजीराव मस्तानी, राब्ता और टॉयलेट : एक प्रेम कथा जैसी फिल्मों में काम कर चुके पटकथा लेखक -गीतकार सिद्धार्थ सिंह और गरिमा वहाल अब नवोदित प्रतिभाओं को प्रेरित करने का काम करेंगे।

हाल ही में लॉन्च किए गए अपने नए यूट्यूब चैनल के फास्टरक्लास सेगमेंट में ये ऐसा करेंगे।

सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरणा का होना कितना आवश्यक है इस पर बात करते हुए गरिमा ने कहा, किसी ऐसी दिशा में करियर बनाना आसान नहीं जो आम रास्ते से हटकर हो। किसी ऐसे करियर का चुनाव करने में अपने प्रियजनों और दोस्तों से काफी ज्यादा उत्साह की आवश्यकता होती है, जिसमें खूब मेहनत लगानी पड़े। सपनों की उड़ान भरने के लिए आपको हमेशा थोड़ी-बहुत प्रेरणा या उत्साह की आवश्यकता पड़ती ही है और कुछ ऐसा ही मैं और सिद्धार्थ हमारे सभी नवोदित लेखकों के लिए करना चाहते हैं।

सिद्धार्थ फास्टरक्लास के पीछे की आईडिया का खुलासा करते हुए कहते हैं, यहां कई सारे पाठ्यक्रम मौजूद है, जो लेखक कैसे बनना है इस दिशा में पर्याप्त व्याख्यान उपलब्ध कराते हैं। इस तरह की कक्षाएं कइयों के लिए फायदेमंद हैं, लेकिन कुछ लेखक आर्थिक कारणों के चलते इनमें शामिल नहीं हो पाते हैं।

उन्होंने आगे कहा, ऐसे ही लेखकों की मदद करने के लिए गरिमा और मैं इस विचार के साथ आए हैं ताकि वे एक ऐसे माहौल में रहकर अपना काम कर सकें और अपने सपनों को पूरा कर सकें जिसे वे अपनी पूरी जिंदगी संजोए रखेंगे। हम उनकी प्रतिभा को निखारने में उनकी मदद करेंगे क्योंकि आजकल कलाकारों की तुलना में अच्छी कहानियों के लिए दर्शकों की मांग के साथ यह सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है कि उन्हें वह मिले जिसकी उन्हें तलाश है।