हमने खुद को सिर्फ महानगरों तक ही सीमित नहीं रखा

Siddharth Kumar Tiwari says We didnt limit ourselves to metros only
हमने खुद को सिर्फ महानगरों तक ही सीमित नहीं रखा
सिद्धार्थ कुमार तिवारी हमने खुद को सिर्फ महानगरों तक ही सीमित नहीं रखा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म के निर्माता और निर्देशक सिद्धार्थ कुमार तिवारी का कहना है कि- एस्केप लाइव में शोहरत की दौड़ जीतने के लालच में एक जैसे कंटेंट क्रिएटर्स के समुदाय को पर्दे पर जीवंत करना एक चुनौती थी। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग, एस्केप लाइव भारत के सोशल मीडिया क्रेज को आईना दिखाने के लिए ध्यान आकर्षित कर रहा है।

समकालीन भारत के परि²श्य में सेट, सीरीज छह नियमित भारतीयों की विभिन्न यात्राओं की खोज करती है क्योंकि वे एस्केप लाइव नामक सोशल मीडिया ऐप पर प्रसिद्धि और भाग्य जीतने के लिए संघर्ष करते हैं।

पात्रों के निर्माण में आने वाली चुनौतियों को साझा करते हुए, सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने भारत की यूनिक जनसांख्यिकी और सामग्री निर्माता समुदाय को दशार्ने वाले पात्रों के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने कहा- हमने सोशल मीडिया पर बहुत सारे ऐप देखे, उनसे मिलने के लिए आईडी बनाई, उनसे बात की, उनकी दुनिया को समझने के लिए शोध किया, उनके निरंतर प्रयास और सोशल मीडिया का उन पर प्रभाव पड़ा। ये असली लोग हैं जो हमारे देश के दूरदराज के इलाकों से बड़े सपने देख रहे हैं और सोशल मीडिया उन्हें बहुत जरूरी मंच और समान अवसर प्रदान करता है।

उन्होंने कहा- हालांकि सीरीज को व्यापक रूप से छह शहरों में शूट किया गया था, हमने खुद को केवल महानगरों तक ही सीमित नहीं रखा। हमारे पास जैसलमेर के एक सुदूर गांव की डांस रानी है, जो एक दिन स्टार बनने की ख्वाहिश रखती है, बनारस की मीना कुमारी, जो एक ट्रांस महिला है जो मुक्ति और स्वीकृति चाहती है, साथ ही आमचा स्पाइडर जैसी कोई है जो अपनी गरीबी से बाहर निकलना चाहती है। मेरे सभी किरदार वास्तविक चुनौतियों का सामना करने वाले वास्तविक लोगों पर आधारित हैं, साथ ही एक बेहतर भविष्य बनाने की इच्छा रखते हैं।

एस्केप लाइव जया मिश्रा और सिद्धार्थ कुमार तिवारी द्वारा लिखी गई एक काल्पनिक कहानी है, जिसे निर्देशक के वन लाइफ स्टूडियो के तहत बनाया गया है। इसमें नौ एपिसोड हैं जो प्रतिस्पर्धी होने की मानवीय प्रवृत्ति पर बहुत अधिक जोर देते हैं।

इस शो में सिद्धार्थ, जावेद जाफरी, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, स्वास्तिका मुखर्जी, प्लाबिता बोरठाकुर, वलूचा डिसूजा, ऋत्विक सहोर, सुमेध मुद्गलकर, गीतिका विद्या ओहल्याण, जगजीत संधू, रोहित चंदेल और बाल कलाकार आद्या शर्मा शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 May 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story