दैनिक भास्कर हिंदी: मशहूर सितारवादक देबू चौधरी का निधन, कोरोना के बाद आया हार्ट अटैक

May 2nd, 2021

डिजिटल डेस्क,मुंबई। कोविड की दूसरी लहर ने सैकड़ों लोगों की जान ले लीं। कई मशहूर हस्तियों ने दुनिया को अलविदा कह दिया। इस बीच भारत के मशहूर सितारवादक पंडित देवब्रत चौधरी का भी कोरोना संक्रमण के बाद हार्ट अटैक से निधन हो गया है। बता दें कि, देवब्रत को लोग प्यार से 'देबू चौधरी' बुलाते थे। 85 साल की उम्र में देबू ने दिल्ली में अंतिम सांसे ली। 

बेटे ने दी जानकारी

  • दिवंगत देबू चौधरी के बेटे प्रतीक चौधरी ने फेसबुक पर जानकारी देते हुए लिखा कि,"मेरे पिता, लीजेंड ऑफ सितार पंडित देबू चौधरी... अब नहीं रहे। वह कोरोना से संक्रमित थे और डेमिंटिया से भी ग्रसित थे। एक मई की मध्य रात को उन्हें वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। इसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा और इससे उबर नहीं पाए.. सभी कोशिशों और प्रार्थनाओं के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका।"
  • उन्होंने आगे लिखा, "सितारवादन की दुनिया और भारतीय संगीत में वह नंबर एक थे। महान क्षति। शोकाकुल में... प्रतीक चौधरी, रुना चौधरी (मेरी पत्नी), रयाना चौधरी(मेरी बेटी) और अधिराज चौधरी(मेरा बेटा)।"
  • बता दें कि, पंडित देबू चौधरी पिछले हफ्ते ही दिल्ली के गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल में भर्ती थे। कोरोना संक्रमण के चलते उनका ऑक्सीजन लेवल गिर रहा था।
  • पंडित देबू चौधरी को पद्म भूषण और संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार सहित कई पुरस्कार और सम्मान किया जा चुका था।