दैनिक भास्कर हिंदी: सलमान खान ने इस फिल्म के साथ 2019 की ईद की अपने नाम 

June 20th, 2018

डिजिटल डेस्क,भोपाल। बॉलीवुड के दबंग खान हर साल ईद पर अपने फैंस को तोहफा देते आए हैं। इस साल भी ईद पर वो ट्यूबलाइट फिल्म लेकर आए थे। फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, लेकिन सलमान एक बार फिर ईद पर दांव खेलने के लिए तैयार हैं। उन्होंने 2019 की ईद अपने नाम कर ली है। सलमान ने जिस फिल्म का तोहफा अपने फैंस को देने वाले हैं उसका नाम हैं 'भारत'। सलमान फिलहाल 'टाइगर जिंदा है' की शूटिंग कंप्लीट करने में बिजी हैं।  टाइगर जिंदा है की शूटिंग पूरी होते ही वो अपनी अगली फिल्म भारत की तैयारियों में जुट जाएंगे और वो इस फिल्म को 2019 की ईद पर रिलीज करेंगे। भारत को अतुल अग्निहोत्री प्रोड्यूस कर रहे हैं और फिल्म को अली अब्बास जफर डायरेक्ट करेंगे।

Image result for salman khan eid

सलमान के 2019 ईद प्रोजेक्ट की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर दी है। अपने ट्वीट में तरण ने बताया है कि सलमान खान की ये फिल्म 2019 में ईद पर रिलीज की जाएगी। इसके अलावा एक और ट्वीट में तरण ने बताया है कि फिल्म की शूटिंग 2018 के अप्रैल से शुरू की जाएगी। 

Image result for salman khan eid

ये फिल्म साल 2014 की दक्षिण कोरियाई फिल्म 'ओड टू माय फादर' का ऑफिशियल कनवर्जन है। जिसमें साल 1950 के कोरियाई युद्ध के दौरान हंगनम को खाली कराने जैसी घटनाओं और एक आम आदमी के जीवन के जरिए 1950 से लेकर मौजूदा वक्त तक के आधुनिक कोरियाई इतिहास को बताया गया है। फिल्म में नर्सों और अवयस्कों को 60 के दशक में पश्चिम जर्मनी और वियतनाम युद्ध में भेजने के सरकार के फैसले के बारे में भी बताया गया है।

भारत को लेकर अग्निहोत्री ने कहा कि ये मूल फिल्म से प्रेरित होगी, लेकिन ये भारतीय परिदृश्य के ज्यादा करीब होगी। सलमान खान इससे पहले जफर की फिल्म सुल्तान और बहुप्रतीक्षित फिल्म टाइगर जिंदा है में काम कर चुके हैं। टाइगर जिंदा है 22 दिसंबर को रिलीज होने वाली है। भारत की शूटिंग पंजाब और दिल्ली के अलावा दूसरे देश जैसे अबुधाबी और स्पेन में भी होगी। इस फिल्म में दर्शकों को सलमान के कई रंग देखने को मिलेंगे। भारत में सलमान के करियर की सबसे डिफरेंट फिल्म होने का दावा किया जा रहा है।