सोनू निगम ने श्री हनुमान चालीसा की रचना करते समय अपनी मां को किया याद

Sonu Nigam remembers his mother while composing Shri Hanuman Chalisa
सोनू निगम ने श्री हनुमान चालीसा की रचना करते समय अपनी मां को किया याद
बॉलीवुड सोनू निगम ने श्री हनुमान चालीसा की रचना करते समय अपनी मां को किया याद

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित और पाश्र्व गायक सोनू निगम ने हाल ही में गोरखपुर महोत्सव 2023 के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में श्री हनुमान चालीसा का संगीत वीडियो लॉन्च किया। इस कार्यक्रम में शहर और उसके आसपास के 50,000 से अधिक लोगों की भारी भीड़ देखी गई। गायक ने साझा किया कि ट्रैक पर काम करने के दौरान वह अपनी मां की उपस्थिति महसूस करेंगे।

सोनू निगम के इस संगीत वीडियो के साथ, दर्शकों को अद्वितीय वीडियो प्रभावों के साथ भगवान हनुमान की स्तुति करने वाले भक्ति भजन के एक नए संस्करण का अनुभव मिलता है। ट्रैक को 50 से अधिक यूट्यूब चैनलों पर एक साथ रिलीज किया गया था, जिससे यह संगीत एसेट लॉन्च के इतिहास में इस तरह का पहला ट्रैक बन गया।

श्रोताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, हमने अभी-अभी सोनू निगम द्वारा गायी गई श्री हनुमान चालीसा की एक पंक्ति सुनी। हनुमान चालीसा गोस्वामी तुलसीदास द्वारा रचित एक प्रसिद्ध रचना है। पढ़े-लिखे हों या अनपढ़, दोनों के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करना उतना ही सरल और आसान है। हर व्यक्ति, हर भारतीय हनुमान चालीसा का पाठ बड़ी श्रद्धा और सम्मान के साथ करता है। यहां आज मशहूर संगीतकार सोनू निगम ने अपनी आवाज से इसे एक नई ऊंचाई दी है।

यादों की गलियों में चलते हुए सोनू निगम ने कहा, यह मेरी मां थी, जो मेरे बचपन में इस बात पर जोर देती थी कि मैं हर मंगलवार को एक मंदिर जाता हूं और हनुमान चालीसा का पाठ करता हूं। मुझमें एक परम चेतना का प्रतिनिधित्व करने वाली श्रद्धा की भावना पैदा की।

जब मैं इसकी रचना करने के लिए बैठा, मैंने महसूस किया कि मेरी मां रचना और व्यवस्थाओं को आध्यात्मिक रूप से प्रवाहित कर रही हैं। यह जादू जैसा था। यह मेरी मां, महान संत तुलसीदास गोस्वामी और हमारी सुंदर मातृभूमि भारत माता को मेरा जन्म देने वाले हिंदू धर्म के सुंदर संस्कार के लिए मेरी श्रद्धांजलि है। श्री हनुमान चालीसा का संगीत वीडियो सोनू निगम के आई बिलीव म्यूजिक लेबल के साथ ग्लोबल म्यूजिक जंक्शन के तहत जारी किया गया था।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Jan 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story