जिया खान के सुसाइड केस में बरी हो गए सूरज पंचोली, खत में लिखा था सुसाइड करने का कारण

Sooraj Pancholi acquitted in Jia Khans suicide case, the reason for suicide was written in the letter
जिया खान के सुसाइड केस में बरी हो गए सूरज पंचोली, खत में लिखा था सुसाइड करने का कारण
जिया खान आत्महत्या जिया खान के सुसाइड केस में बरी हो गए सूरज पंचोली, खत में लिखा था सुसाइड करने का कारण

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में आए दिन किसी ना किसी स्टार्स के सुसाइड कर लेने की खबर सामने आ ही जाती हैं। कभी कोई काम ना मिलने की वजह से सुसाइड कर लेता है तो कोई अपने रिलेशन में धोखा मिलने के कारण। ऐसी ही एक खबर 10 साल पहले फिल्म ''गजनी'' की एक्ट्रेस जिया खान की आई थी, जिनकी डेडबॉडी 3 जून 2013 को उनके फ्लैट पर पाई गई थी। जिया खान ने महज 25 साल की उम्र में सुसाइड कर लिया था और उनकी सुसाइड की खबर सुनके हर कोई हैरान रह गया था। सभी सोच में पड़ गए थे कि आखिर जिया ने सुसाइड क्यों कर लिया।

एक्ट्रेस की डेड बॉडी मिलने के बाद पुलिस को इन्वेस्टिगेशन के दौरान उनके फ्लैट पर 6 पन्नों का सुसाइड नोट मिला था, जिसमें जिया ने सुसाइड करने के कारण के साथ साथ कुछ ऐसी चीजे लिखी थी जिसे सुनकर सभी हैरान रह गए थे। जिया ने अपने और सूरज पंचोली के अफेयर के बारे में साथ ही सूरज पंचोली ने उन्हें यह कदम उठाने पर कैसे मजबूर किया यह लिखा था। 

इन्वेस्टीगेशन के दौरान मिले सुसाइड नोट के बाद पुलिस ने सूरज पंचोली को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, कुछ ही समय के अंदर उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट की तरफ से जमानत भी मिल गई थी। सालों से यह केस सीबीआई के स्पेशल कोर्ट में चल रहा था लेकिन आखिरकार 10 साल बाद इस केस पर सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने फैसला सुना दिया हैं। इस मामले में सूरज पंचोली को बरी कर दिया गया हैं। लेकिन लोग अभी भी जिया के सुसाइड करने का कारण सूरज को ही मान रहे हैं। चलिए जानते हैं कि, जिया खान ने 6 पन्नों के सुसाइड लेटर में आखिर ऐसा क्या लिखा था जिसके कारण लोग आज भी सूरज को गुनहगार मानते हैं।  

जिया खान का 6 पन्नों का आखिरी खत

jiah-3
 

''पता नहीं तुमसे ये बात कैसे कहूं, मगर अब मेरे लिए खोने को कुछ भी नहीं बचा है। इसलिए सब कुछ कह रही हूं। वैसे भी मैं पहले ही सब कुछ खो चुकी हूं, अगर तुम इसे पढ़ रहे हो, तो इसका मतलब है कि मैं इस दुनिया से जा चुकी हूं, मैं अंदर से टूट चुकी हूं। तुम्हें शायद इस बात का पता न हो, मगर तुम मेरे लिए इतने खास थे कि मैं तुमसे टूटकर प्यार करने लगी थी और उस चक्कर में मैने खुद को पूरी तरह भुला दिया। मगर फिर भी तुम रोजाना मुझे तड़पाते रहते थे, तकलीफ देते रहते थे। 

अब मुझे अपनी जिंदगी में थोड़ी सी भी उम्मीद नहीं दिखती। सुबह आंख खुलती है, पर बिस्तर से उठने का मन नहीं करता। कभी ऐसे भी दिन थे, जब मैं रोज एक्साइटेड होकर उठती थी और अपना आने वाला कल तुम्हारे साथ देखती थी। एक उम्मीद थी कि हम साथ होंगे, मगर तुमने मेरे उन सपनों को तोड़ कर रख दिया। अब ऐसा लगता है कि जैसे मैं अंदर से मर चुकी हूं। 

मैंने कभी किसी से इतना प्यार नहीं किया था, किसी की इतनी परवाह नहीं की थी। मगर मुझे बदले में क्या मिला, तुम्हारे झूठ, तुम्हारा धोखा। मैं तुम्हारे लिए गिफ्ट लाती रही, तुम्हारी नजरों में खूबसूरत दिखने के लिए रोज अच्छे-अच्छे कपड़े पहनती रही, मगर तुम्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। प्रेग्नेंट होने का डर बना रहता था, फिर भी तुम्हें अपना सब कुछ सौंप दिया, मगर तुमने इन सबके बदले मुझे तकलीफ दी। इस दर्द ने मुझे पूरी तरह से मार दिया, मेरी रूह तक तबाह हो गई।

अब मेरा ऐसा हाल हो गया हैं कि मैं खाना भी नहीं खा पाती, ना ही सो पाती हूं, ना ही काम कर पाती हूं। करियर के बारे में सोचती हूं भी तो डर से लगने लगता हैं। जब में तुमसे मिली थी तब मैं हमेशा करियर के बारे में सोचती रहती मगर फिर मुझे तुमसे प्यार हो गया और उसके बाद सब बरबाद हो गया। मैं इतनी तकलीफ, बलात्कार, गालियों के लायक तो नहीं थी जितनी तुम मुझे दिया करते थे। 

jiah-2

मुझे कभी भी तुम्होरे अंदर मुझे लेकर प्यार नहीं दिखा ना ही कभी तुमने कमिटमेंट दी। हर दिन मैं इसी चीज से डरती थी की कहीं तुम मुझे छोड़ के ना चले जाओ। तुम्हारी जिंदगी बस औरतों और पार्टियों के इर्द गिर्द ही घूमती थी, जबकि मेरी जिंदगी मेरे काम और तुम्हारे बीच ही बसी थी। अगर मैं यहां और रूकती तो मुझे तुम याद आते, तुम्होरी जरूरत महसूस होती। इसलिए मैं अपने करियर और अपने परिवार को अलविदा कहकर जा रही हूं। 

मैंने कभी तुम्हे नहीं बताया कि मुझे तुम्हारे बारे में एक मैसेज आया था। जिसमे लिखा था कि तुम कैसे मुझे बार-बार चीट कर रहे हो, लेकिन मैंने उस बात पर कभी ध्यान नहीं दिया। मैं कभी किसी के साथ बाहर नहीं गई, किसी दूसरे लड़के के साथ नहीं घूमी क्योंकि मैं हमेशा लोयल थी। मैं कार्तिक के साथ रहने लगी जिससे तुम्हें जलन हो और तुम अंदर ही अंदर घूटो जितनी मैं घूटती थी। मगर मैने उस रिश्ते में भी दूरियां बनाए रखी। तुम्हें कोई भी दूसरी लड़की इतना प्यार नहीं कर सकती जितना मैं करती थी और यह बात मैं अपने खून से भी लिख सकती हूं। 

मेरे लिए यहां चीजें बेहतर होती दिख रही थीं, मगर इन सबके कोई मायने नहीं रह जाते अगर आप दिल टूट जाने की वजह से लगातार तकलीफ में हैं। तकलीफ थी कि जिस शख्स से मैं प्यार करती हूं, वो दूसरी लड़कियों के लिए मुझे गालियां बकता है, धमकी देता है, मारता है और चीट करता है। तुम्हारे प्यार में पड़कर मैं तुम्हारे घर आती थी, मगर तुम मूड बदलने पर मुझे बीच रात में धक्के मारकर घर से बाहर निकाल देते थे। मेरे मुंह पर दिन रात झूठ बोलते रहते थे, मेरे परिवार की बेइज्जती करते रहते थे। मैं तुमसे मिलने के लिए तड़पती और दीवानों की तरह तुम्हारी कार का पीछा करती। तुम मेरी बहन से भी कभी नहीं मिले, जबकि मैं तुम्हारी बहन के लिए कितने गिफ्ट लेकर आई।

तुमने मेरी आत्मा को नोच डाला है। अब मेरे पास सांस लेने की भी कोई वजह नहीं बची है। मैं सिर्फ और सिर्फ प्यार ही तो चाहती थी, उसके लिए  मैंने सब कुछ किया। मैं काम करती थी, हम दोनों के बारे में सोचकर। मगर तुम तो कभी मेरे साथी, मेरे पार्टनर थे ही नहीं। अब मेरा भविष्य नष्ट हो चुका है, मेरी खुशी मुझसे छीनी जा चुकी है। मैंने हमेशा तुम्हारे लिए सबसे अच्छा चाहा है। जो भी थोड़ा बहुत पैसा मैंने बचाया था, उसे भी तुम्हारे लिए खर्चने को तैयार थी, मगर तुमने मेरे प्यार, मेरे केयर की कभी परवाह नहीं की। हमेशा मेरे मुंह पर तमाचा मारा, इसके चलते मेरे भीतर न तो आत्मविश्वास बचा है, न ही आत्म सम्मान। जो भी टेलेंट था, जो भी महात्वाकांक्षा थी, जो तुमने अपनी हरकतों से छीन ली।

तुमने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी, इतना तकलीफ देता है ये सोचना कि मैंने दस दिनों तक तुम्हारा इंतजार किया और तुम्हें उस ट्रीप से मेरे लिए एक तोहफा खरीदने की भी सुध नहीं रही। गोआ ट्रिप मेरा बर्थडे प्रेजेंट था, तुमने मुझे धोखा दिया, फिर भी मैं तुम पर पैसे खर्च करती रही। मैंने अपना बेबी गिरवा दिया, अबॉर्शन करवा लिया और इसके दर्द में तड़पती रही। मैंने तुम्हारे बर्थडे को स्पेशल बनाने के लिए क्या कुछ नहीं किया, मगर तुमने मेरे वापस लौटने के बाद मेरे क्रिसमस और बर्थडे पार्टी दोनों को चौपट कर दिया।

jiah-3

वैलंटाइंस डे के दिन भी तुम मुझसे मिलने नहीं आए। तुमने वादा किया था कि जैसे ही हमारे अफेयर का एक साल पूरा हो जाएगा, तुम मेरे साथ सगाई कर लोगे। लेकिन नही, जिंदगी में तुम्हें सिर्फ पार्टी और औरतें चाहिए, सिर्फ अपने लालची इरादों को पूरा करने की ख्वाहिश है तुम्हारी। मैं जिंदगी में बस एक ही चीज चाहती थी और वो थे तुम। मगर तुमने तो मेरी हर खुशी छीन ली, मैंने बिना किसी स्वार्थ के तुम्हारे ऊपर पैसा खर्च किया। जब मैं तुम्हारे लिए रोई, तो तुम्हारे चेहरे पर शिकन भी नहीं थी, इन सबके बाद इस दुनिया में मेरे जीने की कोई वजह नहीं रह जाती।

मैंने बस इतना चाहा था कि तुम मुझे वैसे ही प्यार करो, जैसे मैं तुमसे करती हूं। मैंने हमारे भविष्य के सपने देखे थे, तुम्हारी कामयाबी के सपने देखे थे। मगर अब मैं इस जगह को छोड़ रही हूं और मेरे पास सिर्फ टूटे सपने और झूठे वादे हैं। मैं अब सोना चाहती हूं, ऐसी नींद, जिससे कभी न जागना पड़े। मेरे पास सब कुछ था, मगर अब कुछ भी नहीं है। तुम्हारे साथ थी, तभी अकेली हो चुकी थी, तुमने मुझे अकेला बना दिया था।  असुरक्षा से भर दिया, मैं कभी ऐसी नहीं थी, बहुत कुछ था मेरे अंदर।''

Created On :   28 April 2023 1:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story