दैनिक भास्कर हिंदी: मार्वल यूनिवर्स में और भी हैं सुपरमैन, पहली बार नजर आएगा ब्लैक स्पाइडरमैन, ट्रेलर रिलीज

September 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मार्वल फिल्मों का मार्केट इन दिनों काफी जोरों पर है। Thor: Ragnarok के बाद अब फरवरी 2018 में 'ब्लैक पैंथर' रिलीज होने जा रही है। इसके बाद अप्रैल 2018 में एवेंजर्स सीरीज की अगली फिल्म 'इनफिनिटी वॉर' कतार में हैं। मार्वल के पास दर्जनों सुपरहीरो मौजूद हैं। सुपरहीरो फिल्मों की इस बाढ़ में दर्शक शायद भूल गए हो ,लेकिन मार्वल नहीं भूला कि दर्शकों को क्या परोसना है। ब्राजील कॉमिक-कॉन के दौरान हाल ही में एक नई स्पाइडरमैन फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया गया।

स्पाइडर-मैन कॉमिक-बुक्स का किरदार

इस फिल्म का नाम है 'स्पाइडर-मैन: इनटू द स्पाइडर-वर्स'। इस फिल्म की खास बात है कि मार्वल से बाहर के इस यूनिवर्स में सिर्फ एक नहीं, बहुत से स्पाइडर-मैन मौजूद हैं। इस एनिमेटेड फिल्म के ट्रेलर में मुख्य भूमिका में माइल्स मोराल्स ने निभाई है। माइल्स एक ब्लैक-लैटिन अमरीकी लड़का है, जिसका जिक्र स्पाइडर-मैन कॉमिक-बुक्स में साल 2010 से है। बता दें कि मार्वल यूनिवर्स में अब तक स्पाइडर-मैन के तीन वर्जन मौजूद हैं।

स्पाइडर-मैन की कहानी में नयापन

इसके साथ ही कहीं-कहीं पर माइल्स का हल्का सा जिक्र भी मिलता है। पीटर पारकर की कहानी से हटकर दर्शक अब स्पाइडर-मैन पर बनने वाली कहानी में कुछ नया देखना चाहते हैं। स्पाइडर मैन की कहानी काफी समय से दर्शकों में कोई नया रोमांच पैदा करने में असफल रही है। अब दर्शक स्पाइडर-मैन की कहानी में कुछ नयापन चाहते हैं। 

छोटे बजट की एनिमेटेड फिल्म

यह फिल्म 'स्पाइडर-मैन: इनटू द स्पाइडर-वर्स' एक बड़े बजट की लाइव एक्शन फिल्म ना होते हुए एक एनिमेटेड फिल्म है, फिर भी कहानी में आने वाला नयापन दर्शकों को जरूर अपनी तरफ खींचने की कोशिश करेगा। बता दें कि जल्द ही स्पाइडर मैन होमकमिंग फिल्म भी रिलीज होने वाली है। इस फिल्म को फिल लॉर्ड और क्रिस मिलर ने निर्मित किया है।बॉब प्रेसीटीटी पीटर रैमसे और रॉडने रोथमैन ने सोनी पिक्चर्स एनीमेशन प्रोजेक्ट का निर्देशन किया है। यह ट्रेलर ब्राजील में सीसीएक्सपी में शुरू हुआ। 14 दिसंबर, 2018 को यह फिल्म रिलीज होगी।