स्क्विड गेम ने यूएस क्रिटिक्स अवार्डस में जीते दो पुरस्कार

Squid Game wins two awards at US Critics Awards
स्क्विड गेम ने यूएस क्रिटिक्स अवार्डस में जीते दो पुरस्कार
दक्षिण कोरियाई शो स्क्विड गेम ने यूएस क्रिटिक्स अवार्डस में जीते दो पुरस्कार
हाईलाइट
  • स्क्विड गेम ने यूएस क्रिटिक्स अवार्डस में जीते दो पुरस्कार

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजिलिस। दक्षिण कोरियाई शो स्क्विड गेम ने इस साल के हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन (एचसीए) टीवी अवार्डस में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए पुरस्कार जीते।

समाचार योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, एचसीए ने मंगलवार के अनुसार, स्क्विड गेम को सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला का नाम दिया और इसके प्रमुख ली जंग-जे ने टीवी कार्यक्रमों के लिए अपने वार्षिक पुरस्कारों में एक स्ट्रीमिंग सीरीज, ड्रामा में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता।

सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला पुरस्कार के लिए, नेटफ्लिक्स मूल ने कोरियाई भाषा की महाकाव्य श्रृंखला पचिन्को, मैक्सिकन कॉमेडी अकापुल्को, फ्रांसीसी थ्रिलर ल्यूपिन, स्पेनिश अपराध एक्शन श्रृंखला मनी हीस्ट और अमेरिकी-मैक्सिकन के साथ प्रतिस्पर्धा की।

वीडियो टेप किए गए स्वीकृति भाषण में, स्क्विड गेम के निर्माताोंग डोंग-ह्युक ने कहा कि, वह सम्मान के लिए आभारी हैं और अब श्रृंखला के दूसरे सीजन पर काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि श्रृंखला ने कई ऐतिहासिक क्षणों और सफलताओं को बनाने के लिए एक गैर-अंग्रेजी श्रृंखला की सीमाओं को पार कर लिया है। मैं एक बेहतर दूसरा सीजन बनाने और इसे दुनिया भर के सभी प्रशंसकों और आलोचकों के साथ साझा करने की उम्मीद करता हूं।

ली जंग-जे ने सात अन्य उम्मीदवारों को पछाड़ते हुए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की ट्रॉफी अपने नाम की, जिसमें सेवरेंस के एडम स्कॉट, ओजार्क के जेसन बेटमैन और लूसिफेर के टॉम एलिस शामिल हैं।

नामांकित व्यक्तियों में वे एकमात्र गैर-अंग्रेजी कलाकार थे।

यह पुरस्कार 12 सितंबर को होने वाले प्राइमटाइम एमी पुरस्कार समारोह से लगभग एक महीने पहले आए थे, जहां स्क्विड गेम ने उत्कृष्ट ड्रामा सीरीज और उत्कृष्ट मुख्य अभिनेता सहित 14 नामांकन हासिल किए हैं।

स्क्वीड गेम प्राइमटाइम एमी अवार्डस के लिए नामांकितों की अंतिम सूची में शामिल होने वाला पहला दक्षिण कोरियाई निर्मित कंटेंट है, जो प्रदर्शन कला और मनोरंजन के लिए चार प्रमुख अमेरिकी पुरस्कारों में से एक है।

यह प्राइमटाइम एमी में टेलीविजन के शीर्ष सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाली पहली गैर-अंग्रेजी भाषा श्रृंखला भी है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Aug 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story