नोरा फतेही ने बनाया मोरक्को का मशहूर चिकन, बादशाह ने किया टेस्ट

Star vs Food: Nora Fatehi served Morocco on a plate!
नोरा फतेही ने बनाया मोरक्को का मशहूर चिकन, बादशाह ने किया टेस्ट
स्टार वर्सेज फूड नोरा फतेही ने बनाया मोरक्को का मशहूर चिकन, बादशाह ने किया टेस्ट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही मोरक्को से हैं। इसी के चलते हाल ही में उन्होंने फूड शो स्टार वर्सेज फूड में दो प्रसिद्ध मोरक्को के व्यंजन चिकन टैगिन और लैम्ब हरीरा बनाया। इतना ही नहीं उन्होंने ये दो डिश अपने दो करीबी दोस्तों, रैपर बादशाह और उनके मेकअप कलाकार मासेर्लो को टेस्ट भी कराई।

फूड शो स्टार वर्सेज फूड सीजन 2 के प्रतिभागियों में से एक होने के नाते, नोरा ने दो व्यंजन बनाए और मोरक्को के भोजन और संस्कृति और भारतीय सिनेमा के लिए अपने प्यार की सबसे अच्छी यादें साझा कीं। उन्होंने इंजीनियर से शेफ बने राहुल देसाई के मार्गदर्शन में खाना बनाया, जो ब्लाह मुंबई में कार्यकारी शेफ हैं। नोरा ने कहा कि जब मोरक्कन संस्कृति की बात आती है तो हमारी महिलाएं वास्तव में मेजबानी को गंभीरता से लेती हैं। लोगों को घर पर बुलाकर खाना खिलाना, हमारी संस्कृति का हिस्सा है। यह एक भावनात्मक क्षण था, जब मुझे अपने दोस्तों को खाना खिलाना पड़ा और उन्होंने मेरे हाथ से बना खाना खाकर बहुत अच्छी प्रतिक्रिया दी। मुझे अच्छा लगा।

कनाडा में रहने वाले एक मोरक्कन परिवार में जन्मी और पली-बढ़ी, नोरा बॉलीवुड में प्रवेश करने से पहले सऊदी अरब चली गईं थी। नोरा ने साझा किया कि आखिरकार उन्होंने हिंदी कैसे सीखी। नोरा ने कहा कि मैंने बचपन में अरबी पढ़ना और लिखना सीख लिया था। लेकिन फिर जब मैं बड़ी हुई, तो मैं दो साल के लिए सऊदी अरब चली गई, और वहां के लोग हमारी भाषा दरिजा को नहीं समझते हैं, इसलिए मुझे उनकी भाषा अरबी सीखनी पड़ी जो उस समय मेरे लिए वास्तव में कठिन थी, लेकिन मैंने इसे सीख लिया था।

उन्होंने आगे कहा कि मैं बिल्कुल भी हिंदी नहीं जानती थी। लेकिन मेरे सभी दोस्त हिंदी जानते थे क्योंकि उन्होंने बॉलीवुड फिल्में देखीं थी और उन्होंने इसे फिल्मों से सीखा था। जब मैं भारत आई, तो मैं बहुत अधिक डरी हुई थी, क्योंकि मैं जानती थी मेरे पास सीखने के लिए बहुत कम समय था। मुझे तेजी से सीखने की जरूरत थी। मुझे लगता है कि यह अधिक कठिन था लेकिन इसे सीखना कठिन नहीं था क्योंकि मुझे वास्तव में इसे सीखने में मजा आया था, और मैं इसे सीखने और समझने के लिए बहुत उत्सुक थी। स्टार वर्सेज फूड सीजन 2 का पूरा एपिसोड डिस्कवरी प्लस पर स्ट्रीम हो रहा है।

(आईएएनएस)

Created On :   7 Oct 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story