दैनिक भास्कर हिंदी: फिर से गदर मचाने को तैयार हैं सनी देओल, राजुकमार संतोषी से मिलाया हाथ

February 14th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सनी देओल इन दिनों बिलासपुर में यमुना की तलहटी में बसे गांव में शूटिंग कर रहे हैं। हालांकि वह किसी फिल्म की शूटिंग नहीं कर रहे हैं बल्कि वह एक टायर कंपनी के विज्ञान की शूटिंग के लिए पहुंचे हैं। तलहटी में बसे निर्मल गांव बिलासपुर में मंगलवार को बॉलीवुड के हीमैन सन्नी दयोल एक टायर कंपनी के विज्ञान की शूटिंग के लिए पहुंचे। सन्नी के आने की खबर जैसे ही क्षेत्र में लोगों को लगी तो ग्रामीण एरिया के साथ कस्बे से भी लोगों की भीड़ उन्हे देखने के लिए उमड़ पड़ी। 

 

 


गांव के सरपंच जयबीर सिंह ने सन्नी दयोल को चादर ओढ़ाकर उनका स्वागत किया। प्रोड्यूसर राकेश बजाड़ की मानें तो शूटिंग टीम मे करीब सवा सौ लोग शामिल हैं। टायर कंपनी का ये विज्ञापन करीब एक मिनट का बनना है, लेकिन इसको लेकर शूटिंग लगातार दो दिन तक होगी। शूटिंग मे खेती के साथ हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व महाराष्ट्र की संस्कृति की झलक को भी दिखलाया जा रहा है। बुधवार को स्कूल के साथ वाले ग्राउंड मे पंजाबी मेला लगेगा, जहां पर सन्नी शूटिंग करेंगे।

 

वहीं सनी देओल को लेकर एक और बड़ी खबर है कि एक बार फिर से वे राजुकमार संतोषी के साथ काम करने वाले हैं। इससे पहले सनी घायल, घातक और दामिनी जैसी फिल्में राजकुमार संतोषी के निर्देशन में कर चुके हैं।  ये फिल्में न केवल बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रहीं बल्कि क्रिटिक्स से सराहना और कई पुरस्कार भी हासिल किए। बता दें कि सनी के भाई बॉबी देओल को भी 'बरसात' के जरिए संतोषी ने ही लांच किया था। इसके बाद भगत सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म को लेकर संतोषी और सनी में तकरार हो गई थी।

 


 

दरअसल सनी देओल चाहते थे कि बॉबी को लेकर संतोषी, भगत सिंह फिल्म बनाए जबकि संतोषी ने अजय देवगन के साथ भगत सिंह पर फिल्म शुरू कर दी। सनी ने बॉबी को लेकर फिल्म बनाई। दोनों ही फिल्में एक दिन रिलीज होकर असफल रहीं। सनी भी किसी को आसानी से माफ नहीं करते। लिहाजा संतोषी के साथ उन्होंने बाद में कभी काम नहीं किया। इधर, संतोषी ने बिना सनी के कुछ फिल्में बनाईं, लेकिन सनी वाली सफलता वे दोहरा नहीं पाए। संतोषी का काम करने का तरीका थोड़ा लापरवाही भरा है इसके कारण वे आर्थिक विवादों में भी फंसे। उनकी एक बड़ी फिल्म 'पॉवर' बंद हो गई जिसमें अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, अनिल कपूर जैसे सितारे थे।

 

 

 

राकुमार संतोषी एक प्रतिभाशाली निर्देशक हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से बेकार बैठे हैं। जल्दी ही संतोषी और सनी साथ में काम करने जा रहे हैं। संतोषी इसी सिलसिले में सनी से मुलाकात करने उनके ऑफिस गए थे। यह एक पीरियड ड्रामा है और संतोषी ने फिल्म के आइडिए पर सनी से बात की। सनी भी अब पुरानी बातें भूल चुके होंगे। यदि बात बनती है तो दोनों साथ में फिल्म करते दिखाई देंगे। सनी के फैंस के लिए इससे बड़ी खुशखबरी और कोई नहीं हो सकती।

 

हाल ही में आनंद एल. राय ने अपने बैनर की एक फिल्म संतोषी को बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है जो कि एक सुखद फैसला है। इसे हम संतोषी की वापसी भी मान सकते हैं। बता दें कि सनी के भाई बॉबी देओल की किस्मत इन दिनों चमक गई है उनके खाते में तीन फिल्में हैं। सलमान खान उनका करियर एक बार फिर से चमकाने में लग गए हैं।