दैनिक भास्कर हिंदी: तो क्या अब सनी लियोन निभाएंगी ‘ट्रेजडी क्वीन’ मीना कुमारी का किरदार?

December 13th, 2017

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक बनाने का दौर जारी है। कई दिग्गज कलाकारों और देश की बड़ी-बड़ी हस्तियों पर फिल्में बन रही हैं। इसी दौड़ में इंडस्ट्री की लीजेंड्री एक्ट्रेस मीना कुमारी की बायोपिक भी आ गई है। मीना कुमारी बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में गिनी जाती थी। उन्हें दिलीप कुमार की तरह ही ट्रेजेडी क्वीन कहा जाता था। मीना कुमार की सिनेमाई जिंदगी बहुत दिलचस्प है और कई कहानियों से भरी है।

 

विद्या बालन और माधुरी ने किया इंकार

मीना कुमारी को लेकर अब बायोपिक बनाई जानी है। जिसके लिए डायरेक्टर करण राजदान ने विद्या बालन और माधुरी से संपर्क किया था, लेकिन दोनों ही अभिनेत्रियों ने फिल्म करने से इंकार कर दिया है। जिसके बाद सनी लियोनी को इस बायोपिक के लिए अप्रोच किया गया है। बताया जा रहा है कि सनी लियोनी को इसकी स्क्रिप्ट पसंद भी आई है। कहा जा रहा है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो मीना कुमारी का किरदार सनी लियोनी निभा सकती हैं। 

 

हाल ही में खबरें थीं कि रीजनल सिनेमा से बड़ा ऑफर मिलने के कारण उन्होंने बॉलीवुड से ब्रेक लेने का निर्णय किया है। माना जा रहा है कि सनी के लिए ये प्रोजेक्ट काफी रिस्की हो सकता है, क्योंकि अभी तक वह केवल ग्लैमरस अंदाज में नजर आई हैं। मीना कुमार बॉलीवुड की एक संजीदा अभिनेत्री थी, जिनका मुकाबला करना किसी एक्ट्रेस के बस की बात नहीं हैं। अगर सनी लियोनी इस फिल्म को करती हैं तो उन्हें अपनी भाषा शैली और डांस स्किल को और मजबूत करना पड़ेगा, क्योंकि मीना कुमारी एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ ट्रेडिशनल डांसर भी थी। 

 

‘ट्रेजडी क्वीन’ ने नाम से थीं मशहूर 

‘ट्रेजडी क्वीन’ मीना कुमारी की शादी ‘पाकीजा’ फिल्म के निर्देशक कमाल अमरोही से हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही रिश्तों में खटास आनी शुरू हो गई। जिसके बाद मीना कुमारी ने शराब का साहरा ले लिया। साल 1972 में महज 39 साल की आयु में वह दुनिया को छोड़ गईं।