comScore

फिल्म मुल्क का ट्रेलर रिलीज, प्रॉमिसिंग रोल्स में नजर आए तापसी और ऋषि

July 10th, 2018 11:16 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ये साल बॉलीवुड के लिए ड्रामा और थ्रिल से भरा हुआ है। जहां एक ओर संजू सिनेमाघरों में अपना जलवा बिखेर रही है, वहीं दूसरी ओर 'मुल्क' का ट्रेलर भी रिलीज कर दिया गया है। ऋषि कपूर और तापसी पन्नू स्टारर 'मुल्क' रियेलिटी बेस्ड फिल्म बताई जा रही है। अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाने वाली तापसी इस फिल्म में एक बोल्ड लॉयर के किरदार में नजर आ रही है। वहीं आखरी बार '102 नॉट आउट' में दिखे वेट्रेन एक्टर ऋषि कपूर एक बुजुर्ग मुसलमान का किरदार निभा रहे हैं, जिनके पूरे परिवार पर देशद्रोह का आरोप है।


तीन मिनट से कम के इस ट्रेलर में एक मुसलमान परिवार की कहानी दिखाई गई है, जिन्हें उनके मजहब के नाम पर समाज से बाहर कर दिया गया है और उन पर सिडिशन के चार्जेस लगे हैं। एक बस में हुए आतंकवादी हमले में परिवार के बेटे के शामिल होने की आशंका से पूरे परिवार को दोषी बना दिया जाता है।

परिवार पर आरोप लगते हैं कि उन्होंने ही बेटे को शहादत के लिए तैयार किया है और पूरा परिवार ही आतंकवादी संगठन का हिस्सा है। जिहाद के नाम पर सभी को दोषी ठहराना कहीं का इंसाफ नहीं होता, यही फिल्म का फोकस पॉइंट है। आशुतोष राणा की जबरदस्त एक्टिंग की झलक भी ट्रेलर में देखने को मिल रही है।

धर्म जैसे सेंसेटिव सब्जेक्ट पर फिल्म बनाने के लिए काफी गट्स चाहिए और डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने यही किया है। फिल्म एक दमदार स्टारकास्ट को लेकर बनाई गई है। इसमें ऋषि कपूर, तापसी पन्नू, नीना गुप्ता, रजत कपूर, प्रतीक बब्बर और आशुतोष राणा शामिल हैं। तापसी को अपनी इंटेंस एक्टिंग के लिए उन्हें हमेशा से सराहा गया है। पिछली फिल्म 'पिंक' में भी तापसी के काफी सारे कोर्टरूम सीन्स थे, जिसमें वो एक्यूज्ड थीं। इस बार उन्हें बतौर वकील केस लड़ते हुए दिखाया जाएगा।

स्टार्स के अलावा ट्रेलर की खास बात इसके पावरफुल डायलॉग्स भी हैं, जिन्होंने फिल्म को और भी ज्यादा प्रॉमिसिंग बना दिया है। एक जगह तापसी कहती हैं कि- "एक आम देशप्रेमी कैसे फर्क करेगा दाढ़ी वाले अली मुहम्मद में और दाढ़ी वाले उस टेरेरिस्ट में। कैसे साबित करेंगे आप, कि आप एक अच्छे मुसलमान हो''।

ट्रेलर को मिल रहा अच्छा रिस्पॉन्स
एक देशवासी के मौलिक अधिकार को कैसे दबा दिया जाता है, इस फिल्म में ये भी देखने को मिलेगा। फिल्म के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के अलावा तापसी और ऋषि ने भी अपने-अपने ट्विटर अकाउंट से ट्रेलर शेयर किया। यूट्यूब पर भी इसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। ऋषि कपूर की एक्टिंग ने भी ट्रेलर को और शार्प बनाया है। एक जगह वो कहते हैं- ''ये मेरा भी उतना ही घर है जितना कि आपका। और अगर आप मेरी दाढ़ी और ओसामा बिन लादेन की दाढ़ी में फर्क नहीं कर पा रहे, तो भी मुझे हक है मेरी सुन्नत निभाने का''।

बता दें कि फिल्म की आउटलाइन एक छोटे शहर की है इसलिए इसकी ज्यादातर शूटिंग बनारस और लखनऊ में हुई है। अनुभव सिन्हा के डायरेक्शन और दीपक मुकुट के प्रोडक्शन में बन रही ये फिल्म 3 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

कमेंट करें
6F2uI