दैनिक भास्कर हिंदी: ब्लैक लाइव्स मैटर का समर्थन करने पर तमन्ना की हुई आलोचना

June 6th, 2020

हाईलाइट

  • ब्लैक लाइव्स मैटर का समर्थन करने पर तमन्ना की हुई आलोचना

मुंबई, 6 जून (आईएएनएस)। अभिनेत्री तमन्ना भाटिया अपने हैशटैगऑललाइव्समैटर पोस्ट को लेकर सोशल मीडिया पर भारी आलोचना का सामना कर रही हैं। इसकी वजह अभिनेत्री द्वारा अतीत में फेयरनेस क्रीम का प्रचार करना है, जिस वजह से उपयोगकर्ता उन्हें खरी खोटी सुना रहे हैं।

पिछले कुछ दिनों में करण जौहर, प्रियंका चोपड़ा जोनास, करीना कपूर खान, दिशा पटानी और ईशान खट्टर सहित मशहूर हस्तियों ने ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन को समर्थन दिया है। दरअसल अमेरिका में एक निहत्थे अफ्रीकी की निर्मम मौत के बाद अमेरिका में हिंसा भड़की हुई है, जिसमें अश्वेत अपने साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं।

तमन्ना ने भी अपने हालिया पोस्ट के माध्यम से इसके खिलाफ आवाज उठाई। अभिनेत्री ने अपनी एक तस्वीर साझा की है, जिसमें उनके चेहरे पर काले रंग से हथेली की छाप नजर आ रही है।

तस्वीर के साथ तमन्ना ने लिखा है, आपकी चुप्पी आपकी सुरक्षा नहीं कर सकती। क्या हर जीव, चाहे इंसान हो या जानवर उसे जीने का अधिकार नहीं? किसी भी प्रकार की चुप्पी यूनीवर्सल कानून के खिलाफ है। हमें फिर से इंसान बनना सीखना चाहिए, करुणा व्यक्त करनी चाहिए और प्यार करना चाहिए। हैशटैगऑललाइव्समैटर।

लोगों के एक वर्ग को यह पोस्ट पसंद नहीं आया और लोगों ने अभिनेत्री को पहले मामले के बारे में ज्ञान प्राप्त करने के लिए कह दिया।

एक यूजर ने लिखा, सभी की जिंदगी तभी मायने रखेगी, जब ब्लैक लाइफ भी मायने रखेगा। जो चीजें होती हैं, वे भी अन्यायपूर्ण हैं। कृपया इसे आप अपने ऑल लाइव्स मैटर कह कर उनसे दूर करें, ये सब बेवकूफी है। पहले इस बारे में पढ़ें और ज्ञान बढ़ाएं।

अन्य ने लिखा, यह अच्छी बात है कि आप ब्लैक लाइव्स के बारे में बात कर रही हैं। लेकिन फिर आपने उन विज्ञापनों में क्यों काम किया, जिसमें लोगों को काले रंग की वजह से असुरक्षित दिखाया जाता है।