दैनिक भास्कर हिंदी: राखी के आरोपों पर तनुश्री का रिएक्शन, कैरेक्टर पर कीचड़ उछालने से नहीं होने वाली चुप

October 27th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। गुरुवार के दिन राखी सावंत के बेहद संगीन आरोप लगाने के बाद इन आरोपो पर अब पहली बार तनुश्री ने रिएक्शन दिया है। राखी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तनुश्री पर 12 साल पहले उनका रेप करने का आरोप लगाया था, साथ ही उनके लेस्बियन होने, शराब और ड्रग्स की लत होने की बात कही थी। विवादित बयानों के लिए अक्सर चर्चा में बनी रहने वाली अभिनेत्री राखी सावंत के इन बयानों पर तनुश्री दत्ता ने भी अपना पक्ष रखा है। तनुश्री ने राखी सावंत के आरोपों पर कहा है, 'मैं ड्रग एडिक्ट नहीं हूं। ना शराब पीती हूं और ना ही मैं लेस्बियन हूं। #MeToo कैंपेन का मकसद समाज में बदलाव लाना है, ऐसी बयानबाजी कर एक गंभीर कैंपेन का मजाक उड़ाना सही नहीं है।' 

तनुश्री ने कहा, 'किसी को कलंकित करने का मूवमेंट अच्छा नहीं होता। मैं लेस्बियन और ड्रग एडिक्ट नहीं हूं।मगर इस पितृसत्तात्मक समाज में अपने हक के लिए लड़ने वाली महिला जरूर हूं।मेरे कैरेक्टर पर कीचड़ उछालकर मुझे चुप कराने की कोशिश कामयाब नहीं होंगी।' तनुश्री ने अपने बयान से ये साफ कर दिया है कि वो राखी के इन आरोपो से डरने वाली नहीं हैं। लगातार उनकी और राखी सावंत के बीच जुबानी जंग तेज होती जा रही है।

 

तनुश्री पर राखी का विवादित बयान

इससे पहले राखी ने तनुश्री पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा था,'मैं दुनिया को वो सच बताना चाहती हूं जो 12 साल तक छ‍िपाए रखा। तनुश्री ने मेरा बार-बार रेप किया है। तनुश्री का सबसे बड़ा सच ये है कि वो लेस्ब‍ियन है। वो अंदर से एक लड़का है। वो मुझे रेव पार्टी में ले जाती थी. वहां नशीले पदार्थ खुद लेती थी।इससे पहले धमकियों के डर से उन्होंने मामले की  शिकायत नहीं की।' राखी ने अपने बयान में ये भी कहा कि, 'सिर्फ मर्द रेप नहीं करते, एक लड़की भी रेप कर सकती है। तनु ने मेरे लिए अपने बाल भी मुंडवा दिए, उसने मुझे खुद बताया था, लेकिन अब तुम गेम कर रही हो। तुम बस इंडस्ट्री को बदनाम कर रही हो। नार्को टेस्ट नाना पाटेकर का नहीं तनुश्री का होना चाहिए। राखी ने कहा कि तनुश्री ने अब तक बहुत मीडिया-मीडिया, कांट्रोवर्सी-कांट्रोवर्सी खेल लिया, अब मैं उसके साथ कोर्ट-कोर्ट खेलने के लिए तैयार हूं।

 

राखी और तनुश्री की जुबानी जंग

आपको बता दें, राखी और तनुश्री के बीच इस सारे विवाद की वजह है, तनुश्री का नाना पाटेकर के खिलाफ सेक्सुअल हैरेसमेंट का 10 साल पुराना मामला उजागर करना है। जिस फिल्म को लेकर तनुश्री ने नाना पाटेकर सहित कई लोगों पर आरोप लगाए उस फिल्म में राखी ने ही तनुश्री को रिप्लेस किया था। 10 साल बाद जिस इंटरव्यू में तनुश्री ने नाना और दूसरे लोगों पर आरोप लगाए थे, उसमें उन्होंने राखी का भी नाम लिया था। तनुश्री के आरोपो के बाद राखी सावंत ने नाना पाटेकर का बचाव करते हुए दावा किया था कि फिल्म ‘हार्न ओके प्लीज’ के गाने की शूटिंग के दौरान तनुश्री नशे में धुत होकर वैनिटी वैन में पड़ी हुई थीं। उन्हें बाहर लाने की कोशिश नाकाम रही तो गाने की शूटिंग के लिए उन्हें बुलाया गया। राखी ने दावा किया कि तनुश्री के सभी आरोप झूठे हैं। 

 

तनुश्री-राखी का मानहानि केस 

नाना पाटेकर पर लगाए तनुश्री के आरोपो पर राखी के स्टेंटमेंट के बाद से ही दोनों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई थी। मामला मानहानि तक पहुंच गया। तनुश्री ने राखी को 10 करोड़ रुपए के मानहानि का नोटिस भेजकर मामले में माफी मांगने को कहा था। जिसके बाद राखी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तनुश्री पर रेप के आरोप लगाए साथ ही तनुश्री पर 50 करोड़ का मानहानि केस करने की भी बात कही थी।