एम्बर हर्ड का मूल्यांकन करने वाले डॉक्टर ने कहा- उन्होंने व्यक्तित्व विकारों के लक्षण दिखाए

The doctor who evaluated Amber Heard said - she showed signs of personality disorders
एम्बर हर्ड का मूल्यांकन करने वाले डॉक्टर ने कहा- उन्होंने व्यक्तित्व विकारों के लक्षण दिखाए
हॉलीवुड एम्बर हर्ड का मूल्यांकन करने वाले डॉक्टर ने कहा- उन्होंने व्यक्तित्व विकारों के लक्षण दिखाए
हाईलाइट
  • एम्बर हर्ड का मूल्यांकन करने वाले डॉक्टर ने कहा- उन्होंने व्यक्तित्व विकारों के लक्षण दिखाए

डिजिटल डेस्क,  लॉस एंजेलिस। अभिनेत्री एम्बर हर्ड का मूल्यांकन करने वाली और हॉलीवुड स्टार जॉनी डेप की कानूनी टीम द्वारा काम पर रखी गई एक नैदानिक और फोरेंसिक मनोवैज्ञानिक ने गवाही दी है कि उन्होंने सीमा रेखा और हिस्टोरियोनिक व्यक्तित्व विकारों के लक्षण दिखाए हैं।

पीपल डॉट कॉम की रिपार्ट के अनुसार, हर्ड के खिलाफ डेप के मानहानि के मुकदमे के नौवें दिन, डॉ शैनन करी ने अदालत को बताया कि उन्हें अक्टूबर 2021 में सुश्री हर्ड का मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन प्रदान करने के लिए कहा गया था, लेकिन डेप के लिए ऐसा करने के लिए कभी नहीं कहा गया।

डॉ करी ने एक्वामैन अभिनेत्री के मूल्यांकन के साथ-साथ हर्ड के मेडिकल रिकॉर्ड (मानसिक-स्वास्थ्य उपचार सहित), ऑडियो और वीडियो रिकॉडिर्ंग, फोटो और एकाधिक गवाह बयान के मूल्यांकन के हिस्से के रूप में सभी केस दस्तावेजों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि वह हर्ड के साथ दो अलग-अलग तिथियों 10 दिसंबर और 17 दिसंबर 2021 को कुल फेस टाइम के लगभग 12 घंटे के लिए मिली थी।

डॉ करी ने कहा, सुश्री हर्ड के मूल्यांकन के परिणामों ने दो निदानों- सीमा रेखा व्यक्तित्व विकार और हिस्टोरियोनिक व्यक्तित्व विकार का समर्थन किया।

डॉ करी ने यह भी कहा कि उन्होंने हर्ड के मूल्यांकन में पीटीएसडी का कोई सबूत नहीं देखा, लेकिन ध्यान दिया: सिर्फ इसलिए कि किसी के पास पीटीएसडी नहीं है, इसका मतलब यह नहीं है कि जो कुछ भी आरोप लगाया जा रहा है उससे उन्हें मनोवैज्ञानिक रूप से नुकसान नहीं पहुंचा है। इस मामले में, सुश्री हर्ड आरोप लगा रही हैं कि उन्हें मानसिक रूप से नुकसान पहुंचाया गया था और मिस्टर डेप द्वारा किए गए दुर्व्यवहार के कारण उन्हें पीटीएसडी का सामना करना पड़ा था।

डॉ करी ने मंगलवार को अदालत में कहा कि ऐसी जानकारी थी जो कई स्रोतों से हर्ड के मूल्यांकन में उनके निष्कर्षों का समर्थन करती थी, जिसमें मनोवैज्ञानिक ने खुद का परीक्षण किया और उनके रिकॉर्ड और उनकी आत्म-रिपोर्ट में उन लोगों के निदान के साक्ष्य शामिल थे।

क्रॉस एग्जामिनेशन के दौरान, हर्ड के एक वकील ने मनोवैज्ञानिक से पूछा कि क्या वह बोर्ड प्रमाणित है।

मनोवैज्ञानिक से डेप के रिटेनर पर रखे जाने से पहले उनके घर पर डिनर और ड्रिंक करने के बारे में भी पूछा गया था। डॉ करी ने कहा कि बैठक उनके और अभिनेता की कानूनी टीम के बीच थी, न कि खुद डेप के बीच। उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में डेप का मूल्यांकन करना उनका काम नहीं था।

डेप ने घरेलू हिंसा से बचने के बारे में वाशिंगटन पोस्ट के लिए लिखे गए 2018 के ऑप-एड पर मानहानि के लिए हर्ड पर मुकदमा दायर किया है, हालांकि उन्होंने लेख में डेप का नाम कभी नहीं लिया। पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन अभिनेता ने मूल रूप से मार्च 2019 में 50 मिलियन डॉलर का मुकदमा दायर किया था।

आईएएनएस

Created On :   27 April 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story