दैनिक भास्कर हिंदी: वो शख्स जिसने शूट की थी विराट-अनुष्का की फेयरीटेल वेडिंग

April 14th, 2020

हाईलाइट

  • वो शख्स जिसने शूट की थी विराट-अनुष्का की फेयरीटेल वेडिंग

सिमरन सेठी

मुंबई, 14 अप्रैल (आईएएनएस)। दिसंबर 2017 को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा इटली के लुभावने बोर्गो फिनोशिएटो में एक विशेष समारोह में शादी के बंधन में बंधे थे। उन्होंने मीडिया से दूर एक बेहद निजी समारोह में जिंदगी के इस खास का पल का आनंद लिया था।

बाद में उन्होंने शादी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जारी करके इस खबर का खुलासा किया था। आज तक प्रशंसक उनकी शादी के वीडियो मांगते हैं।

विरुष्का की शादी को परियों की दुनिया की तरह बनाने में बड़ा योगदान विशाल पंजाबी का भी रहा, जो कि फिल्म निर्माता और प्रोडक्शन कंपनी के संस्थापक हैं। उन्होंने ही अपनी टीम के साथ इस डेस्टिनेशन वेडिंग की शूटिंग की थी।

इस शादी को फिल्माए हुए लगभग तीन साल हो चुके हैं, और वह इसे अपने करियर के लिए एक मील का पत्थर मानते हैं।

विशाल ने आईएएनएस को बताया, मैं जब तक वहां पहुंच नहीं गया तब तक मुझे पता ही नहीं था कि यह उनकी शादी थी।

उन्होंने कहा, मुझे बहुत खुशी है कि उन्होंने मुझे अपनी शादी के लिए चुना। यह एक बेहद निजी मामला था और हमने उनकी गोपनीयता का सम्मान किया क्योंकि हम चाहते थे कि वे अपने इस विशेष क्षण को स्वतंत्र रूप से जी सकें। मुझे उनके लिए शूटिंग करना उतना मुश्किल नहीं था।

उन्होंने कहा, वास्तव में, उन्होंने हमें इतना सहज महसूस कराया कि मुझे लगा कि मैं उनके इस समारोह का हिस्सा था। जब उनकी शादी हो गई तो तब मुझे अहसास हुआ कि मैंने कुछ बड़ा किया है। मैंने दुनिया की सबसे बड़ी और खूबसूरत शादियों में से एक को कवर किया था। विराट और अनुष्का ने मुझे आशा और अपेक्षा के बीच अंतर करना सिखाया।

शादी के इस वीडियो को खास बनाने के लिए, विशाल ने इसे खास संगीत इफेक्ट देने का फैसला किया। विशाल ने बॉलीवुड के गानों पर निर्भर रहने के बजाय कुछ अलग करने की कोशिश की।

उन्होंने विरुष्का की शादी के वीडियो के लिए सूफी गीत पीर वी तु बनवाया। इसे हर्षदीप कौर और मोहन कन्नन ने गाया था।

विशाल ने कहा, लगभग हर शादी में एक ही गाने का उपयोग करना उबाऊ है। प्रत्येक दुल्हन को अपने विशेष दिन पर विशेष महसूस करना चाहिए। इसलिए, मैंने सोचा कि मैं इनके लिए अलग गाने तैयार कराऊं।

विराट-अनुष्का के अलावा, विशाल ने दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह और बिपाशा बसु-करण सिंह ग्रोवर की शादियों के शूटिंग भी की हैं।

कोविड-19 महामारी के कारण वेडिंग इण्डट्री पर जो असर पड़ा है उसके बारे में भी विशाल ने बताया।

उन्होंने कहा, शादी इण्डस्ट्री को बड़ा झटका लगा है। कई शादियों के असाइनमेंट ऐसे थे, जिनके लिए मैं वास्तव में बहुत उत्साहित था, हमने इसके लिए कड़ी मेहनत भी की थी। अब इन्हें आगे बढ़ा दिया गया है। यह वक्त अपने और दूसरों के जीवन को सुरक्षित करने का है।

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि मुझे चिंता है कि कहीं लोग ऑनलाइन शादी करना न शुरू कर दें।

विशाल सभी लोगों के लिए स्ट्रीमिंग सेवा वेडफ्क्ल्सि ला रहे हैं, ताकि लोग अपने घरों से सीधे शादी की सामग्री देख सकें।

उन्होंने कहा, हम लोगों ने घर पर रहने और अपनी शादी की फिल्में देखने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए वेडफ्क्ल्सि शब्द गढ़ा है। हमारे लिए फिल्माए गए बहुत सारे जोड़े - जिनके अभी बच्चे हैं या जो अपने परिवार के साथ घर पर ही रह रहे हैं - वे अपनी शादी के वीडियो को देखते हुए उन यादों को फिर से जी सकते हैं। जब जीवन मुश्किल हो रहा है, ऐसे में वेडफ्क्ल्सि देखें और चिल करें।