शादी की खातिर धर्म बदल चुके हैं ये सितारे,फिर भी कायम है असली पहचान

These stars have changed religion for the sake of marriage, yet the real identity remains
शादी की खातिर धर्म बदल चुके हैं ये सितारे,फिर भी कायम है असली पहचान
सितारों का 'धर्म परिवर्तन' शादी की खातिर धर्म बदल चुके हैं ये सितारे,फिर भी कायम है असली पहचान

डिजिटल डेस्क,मुंबई। देश में जहां लोगों के धर्म परिवर्तन किए जाने पर विवाद खड़ा हो जाता है। किसी धर्म की युवती अन्य धर्म के युवक के साथ शादी कर ले तो उनको मारने की धमकियां मिलने लगती हैं। वही हिंदी सिनेमा के  कई कलाकार ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने प्रेम को पाने के लिए मुसीबतों की दीवारें ही नहीं तोड़ी बल्कि अपना धर्म परिवर्तन भी किया। आइए जानते है कुछ ऐसे ही सितारो के बारे में जिन्होंने प्यार के लिए अपना धर्म बदला...

90 के दशक से अपनी करियर की शुरूआत करने वाली दिव्या भारती भले ही इंडस्ट्री में कुछ ही साल काम कर सकी, लेकिन उन्होंने अपने छोटे से करियर में एक अलग पहचान बना ली थी। सात समुन्दर पार गाने से भारती को हिंदी सिनेमा में एक खास स्थान मिल गया। 

                                                                    

अपनी खूबसुरती के लिए मशहूर दिव्या को प्रोडयूसर साजिद नाडियावाला अपना दिल दे बैठे और बाद में दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगें। हिंदू धर्म की दिव्या ने महज 19 साल की उम्र में इस्लाम धर्म अपनाकर साजिद से निकाह कर लिया और दिव्या भारती से सना नाडियावाला बन गई। लेकिन निकाह के एक साल बाद दिव्या की मौत हो गई। 

                                                                    
बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र जिन्होंने हिंदी सिनेमा में अपना अतुल्य योगदान दिया। लेकिन आपको यह शायद ही पता होगा कि पहली पत्नि के होने के बावजूद धर्मेंद्र ने बॉलीवुड कि ड्रीम गर्ल कही जानें वाली हेमा मालिनी से दूसरी शादी रचाना चाहा, लेकिन जब पहली पत्नी ने तलाक नहीं दिया तो उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाकर शादी कर ली। 

                                                                   
60 और 70 के दशक की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक नरगिस को कौन नहीं जानता। जिन्होंनें अपनी अभिनय से सभी को अपना दिवाना बनाया। लेकिन उन्हीं दिवानों में से एक सुनिल दत्त नरगिस को अपना दिल दे बैठै और धर्म अलग होने के बावजूद दोनों ने शादी कर ली। सुनिल से शादी करने के लिए नरगिस ने हिंदू धर्म अपनाया और शादी के बाद अपना नाम निर्मला दत्त रख लिया।

                                                                                                                        
अपने जमाने की मशहूर अदाकारा शर्मिला टैगोर उस समय के क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी से प्यार कर बैठी। मंसूर से शादी करने के लिए उन्होंने हिंदू धर्म छोड़ इस्लाम धर्म कबुल कर लिया। उनसे शादी के बाद शर्मिला ने अपना नाम आएशा सुल्ताना रख लिया। लेकिन आज भी लोग उन्हें शर्मिला के नाम से ही जानते हैं।

 

Created On :   11 Sep 2022 11:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story