बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेज ने भी कैंसर को दी मात, लिस्ट में शामिल है किरण खेर से मुमताज

These Bollywood actresses also beat cancer, Mumtaz from Kirron Kher is included in the list
बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेज ने भी कैंसर को दी मात, लिस्ट में शामिल है किरण खेर से मुमताज
बॉलीवुड एक्ट्रेसेज की कैंसर से जंग बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेज ने भी कैंसर को दी मात, लिस्ट में शामिल है किरण खेर से मुमताज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड स्टार्स न केवल अपने लुक्स और ग्लैमरस अंदाज के लिए जाने जाते है बल्कि अपनी लाईफ से लोगो को इंस्पायर करने के लिए भी जाने जाते है। बॉलीवुड स्टार्स के लाईफ में भी ऐसे कुछ पल आते है जो उन्हे अंदर से तोड़ के रख देते है लेकिन वे उन मोमेंट्स से स्माईल के साथ लड़ते है। ग्लैमर से भरी इस इंडस्ट्री  में कुछ इंस्पायरिंग मिलना मुश्किल है पर पिछले कुछ सालो में महिलाओ को हमने सामने  आकर अपनी कहानी रखते देखा हैं। आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी 6 महिलाओ की कहानियो के बारे में बताऐंगे जिन्होने कैंसर जैसी घातक बीमारी से जंग जीती और लोगो को इंस्पायर किया। कैंसर बीमारी दुनिया की सबसे घातक बीमारीयो में से एक है।

किरण खेर

किरण खेर को इस साल अप्रैल में  अपने मल्टीपल मायलोमा, ब्लड कैंसर के बारे में पता चला। फैंस और सेलिब्रिटी उनके जल्दी ठीक होने की दुंआ कर रहे हैं। किरण खेर की हेल्थ का अपडेट 
अनुपम खेर अपने इंस्टा अकाउंट से दे रहे हैं।  किरण खेर ने इलाज के बावजूद अपना काम चालू कर दिया है। इन दिनो वे शिल्पा शेट्टी और रैपर बादशाह के साथ एक रियालिटी शो जज करते नजर आ रही हैं।

ताहिरा कश्यप

एक्टर आयुष्मान खुराना की पत्नी और फिल्म मेकर ताहिरा कश्यप 2018 में ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित थी। ताहिरा ने अपने कैंसर को दुनिया से छुपाया नही बल्कि उनके कैंसर फ्री होने तक के सफर  पर एक बुक लिख दी। ताहिरा की बुक ने लाखो लोगो को कैंसर जैसी घातक बीमारी से लड़ने के लिए इंस्पायर किया। आपको बता दे कि ताहिरा ने अपना पूरा ट्रीटमेंट पूरा करवा लिया है और अब वे बिलकुल स्वस्थ हैं। अब वे कैंसर से जुड़े अवैरनस कैंपेन चलाती हैं।

सोनाली बेन्द्रे

90 के दशक की जानी मानी हीरोइन सोनाली बेन्द्रे 2018 में मेटास्टेटिक कैंसर से पीड़ित हो गयी थी । उस समय उनके फैंस के लिए यह खबर किसी झटके से कम नही थी । सोनाली कुछ दिनो के बाद अमेरिका अपना इलाज करवाने चली गई थी । कैंसर से ग्रसित होने के बाद भी वे हमेशा खुश रहती थी और अपनी थैरेपी के समय की फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती थी।
उनकी बॉल्ड लुक वाली फोटो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हई थी ।आपको बता दे कि सोनाली ने कैंसर को हरा दिया है और अब वे बिलकुल स्वस्थ हैं।

मनीषा कोईराला 

मनीषा कोईराला 2012 में औवेरियन कैंसर से पीडित थी। वे भी इलाज करवाने के लिए अमेरिका चली गई थी। उन्होने अपनी कैंसर से लड़ने की ज्रनी पर अपनी बायोग्राफी में बताया है कि कैसे कैंसर के समय उनकी फैमिली ने उनका साथ दिया और कैसे उन्होने खुद पर विश्वास रखा और कैंसर को हरा दिया। मनीषा कोईराला अब पूरी तरह से स्वस्थ है और वे अपने काम पर लौट गई है। हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म माया में किरदार निभाया था जिसे फैंस ने काफी पसंद किया था।

मुमताज

मुमताज पुराने समय की सबसे मशहूर हीरोईनो में से एक है। उनकी फिल्मे आज भी फैंस देखना पसंद करते है। मुमताज 2002 में ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित थी। 50 के दशक में होने के बाद भी उन्हे छह कीमोथेरपी और 35 रेडियेशन लेना पड़ा जिसके बाद वे कैंसर को मात दे पाई। एक्ट्रेस अब स्वस्थ हैं और फिल्म इंडस्ट्री से दूर अपने परिवार साथ खुशहाल जिंदगी जी रही हैं।

लिजा रे 
एक्ट्रेस लिसा रे न केवल अपने कैंसर पर बाते करने में, बल्कि कैंसर अवैरनेस को पोस्ट से कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाने में भी आगे थीं। लिसा, उस समय अन्य सेलिब्रेटीस से अलग थी। एक्ट्रेस अपनी स्थिति के बारे में  और कैंसर की लड़ाई के बारे में बात पब्लिक प्लेटफार्मस पर करती  थी। उन्होंने अपनी किताब "क्लोज़ टू द बोन: ए मेमॉयर" में भी इसके बारे में बात की। 
उन्होंने अपनी बुक में भी बताया है कि कैसे उन्होने अपने परिवार की मदद और विश्वास से कैंसर को हराया।

Created On :   9 Jun 2022 11:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story