इस साल का इंडियन फिल्म पर्सनालिटी ऑफ द ईयर अवॉर्ड हेमा मालिनी और प्रसून जोशी को

This years Indian Film Personality of the Year Award goes to Hema Malini and Prasoon Joshi
इस साल का इंडियन फिल्म पर्सनालिटी ऑफ द ईयर अवॉर्ड हेमा मालिनी और प्रसून जोशी को
इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल इस साल का इंडियन फिल्म पर्सनालिटी ऑफ द ईयर अवॉर्ड हेमा मालिनी और प्रसून जोशी को
हाईलाइट
  • 20 नवंबर शुरू होगा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया
  • साउथ अभिनेत्री सामंथा प्रभु फिल्म फेस्टिव का खास हिस्सा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साल 2021 का इंडियन फिल्म पर्सनालिटी ऑफ द ईयर अवॉर्ड हिन्दी फिल्म की प्रसिद्ध अभिनेत्री हेमा मालिनी और प्रसून जोशी को दिया जाएगा। यह पुरस्कार इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के 52वें संस्करण जो कि इस साल 20 से 28 नवंबर को गोवा में आयोजित किया जा रहा है में दिया जाएगा। सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसकी घोषणा की है।

गत वर्ष ये पुरस्कार अभिनेता, निर्देशक और गायक बिस्वजीत चटर्जी को प्रदान किया गया था। इस इंटरनेशनल फिल्म् फेस्टिवल में पहली बार ओटीटी प्लेटफॉर्म को सम्मिलित किया गया है। अमेरिकन फिल्ममेकर मार्टिन स्कॉर्सेसी और हंगेरियन फिल्म निर्माता इस्तवान स्जाबो को सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

अवॉर्ड की घोषणा करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि हेमा मालिनी और प्रसून जोशी दोनों का दशकों से हिंदी सिनेमा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने अपने कार्य से कई पीढ़ियों का मनोरंजन किया है। हेमा मालिनी एक दिग्गत अभिनेत्री के साथ एक अच्छी राजनेता भी हैं। वहीं प्रसून जोशी अच्छे गीतकार होने के साथ—साथ स्क्रीन राइटर भी हैं। प्रसून जोशी सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के चेयरमैन भी हैं।

सूत्रों की माने तो साउथ की फिल्म अभिनेत्री सामंथा प्रभु भी इस फिल्म फेस्टिव का खास हिस्सा बनने वाली हैं। सामंथा दक्षिण भारत की पहली अभिनेत्री हैं जिन्हें आईएफएफआई में बतौर स्पीकर आमंत्रित किया गया है। सामंथा अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी कदम बढ़ा चुकी हैं। वह वेब सीरीज द फैमिली मैन 2 में दिखाई दी थीं। उनके अभिनय को बहुत सराहा गया था। सामंथा अब बॉलीवुड में भी एंट्री करने जा रही हैं। फैंस उनकी बॉलीवुड डेब्यू फिल्म की घोषणा की बेसब्री से प्रतिक्षा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इस फिल्म फेस्टिवल में अ संजे इन द कंट्री, ब्रीदलेस, ऑल द मनी इन वर्ल्ड जैसी कई फिल्में शामिल हैं।
 

Created On :   18 Nov 2021 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story