दैनिक भास्कर हिंदी: Tiger vs Wolves: रियल में भेड़ियों से भिड़े थे सलमान, देखिए मेकिंग वीडियो

September 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले अब टाइगर बन चुके हैं। एक ऐसा टाइगर जिसे कोई हरा नहीं सकता। सबसे जरूरी बात यह है कि घायल टाइगर और ज्यादा घातक हो जाता है। सलमान खान की फिल्म टाइगर जिंदा है रिलीज हो चुकी है। फिल्म जबरदस्त कमाई कर रही है। फिल्म में सलमान खान के एक्शन सीन भी उनके फैंस को खूब पसंद आ रहे हैं। इस फिल्म में सलमान खान का एंट्री सीन सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा है। हम आपको बता दें कि यह सीन बिल्कुल रियल है। इस सीन को रियल रखने के लिए बुडापेस्ट से भेड़ि‍ए हायर किए गए।

फिल्म में फैंस की सीटियों और तालियों से हिसाब लगाया जा सकता है कि एंट्री कितनी जबरदस्त थी। फिल्म में 20 मिनट बाद सलमान ने एंट्री ली और आते ही कुल्हाड़ी लेकर भेड़िये से भिड़ जाते हैं। रिलीज से पहले इस सीन का एक प्रोमो पोस्ट किया गया था। अब फिल्म मेकर्स ने एक नया वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि हड्डियां जमा देने वाली ठंड में 'टाइगर' का एंट्री सीन कैसे शूट हुआ।

बुडापेस्ट से हायर किए थे भेड़िये आमतौर में फिल्मों में सलमान के जैसे एंट्री सीन को शूट करने के लिए vfx का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन टाइगर जिंदा है में सलमान की भेड़िये वाला सीन एकदम रियल है, ये ट्रेंड भेड़‍िए थे। अली अब्बास जफर भी बता रहे हैं कि भेड़ियों से बचने के लिए किसी तरह की हिदायतें बरतनी जरूरी हैं। सलमान के इस एंट्री सीन को पहले स्टोरीबोर्ड पर डिजाइन किया गया है। सलमान पहले ही इन भेड़ियों के साथ सेट पर दोस्ती करते हैं। इसके बाद यह सीन शूट होता है। सलमान के 'बेटे' जूनियर ने भी भेड़ियों की अच्छी दोस्ती हो गई थी।

इन पांच भेड़ियों का नाम था- रुफस, डकोता, ऐडा, वोल्को और श्यो। वहीं, इस सीन को ऑस्ट्रिया की जमा देने वाली ठंड के बीच इंटरनेशनल स्टंट कोरियोग्राफर्स के साथ शूट किया गया है। इन भेड़ियों को जोल्टन होरकाई ने ट्रेन किया था।