टीवी अभिनेता लॉकडाउन की समस्याओं से बचने के लिए लड़ाई की

TV actors fight to avoid lockdown problems
टीवी अभिनेता लॉकडाउन की समस्याओं से बचने के लिए लड़ाई की
टीवी अभिनेता लॉकडाउन की समस्याओं से बचने के लिए लड़ाई की

नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)। चूंकि टेलीविजन उद्योग लॉकडाउन से पंगु बना हुआ है, इसलिए कई अभिनेता और वर्कर डरे हुए हैं। कई उत्पादकों द्वारा बकाए का भुगतान न किए जाने से ही खासा संकट पैदा हो रहा है। कई लोगों के लिए तो यह मानसिक समस्या बना है लेकिन कई के लिए तो यह अस्तित्व बनाए रखने का संघर्ष हो गया है।

अभिनेता विकास सेठी ने आईएएनएस को बताया, नए अभिनेता जिनका वेतन कम है, उनके लिए ऐसे समय में जीने के लिए गुजारा करना भी बहुत मुश्किल हो रहा है। हमें इस बारे में कुछ भी पता नहीं है कि चैनल निर्माता को पैसा दे रहा है या नहीं।

सेठी ने छोटे पर्दे पर बड़े पैमाने पर काम किया है और कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। वह आगे कहते हैं, अब हर कोई घर पर है, इसलिए किसी को यह एहसास नहीं है कि एक बार लॉकडाउन खुलने के बाद लोग पैसे मांगेंगे। जैसे मेरे कर्मचारी पैसे मांग रहे हैं। मैं उन्हें भुगतान कर रहा हूं, लेकिन कब तक अभी कोई स्रोत नहीं है। पैसा आ नहीं रहा है, पैसा बस निकल रहा है। ऐसे वित्तीय संकट में हर किसी को मानसिक यातना का सामना करना पड़ रहा है।

अभिनेता-लेखक-निमार्ता गौरव चानना ने कहा, हमारा उद्योग पहली बार बंद हुआ। 16 मार्च को हमें एक पत्र मिला, और 18 तारीख को हमने काम करना बंद कर दिया और ऐसा लगता है कि हमारा उद्योग सबसे आखिरी में खुलेगा। मजदूरी करने वाले लोग बुरी हालत में हैं, लेकिन कुछ तकनीशियनों और अभिनेता की भी ऐसी ही हाल है। लोग एक हद तक मदद करेंगे, लेकिन सभी की अपनी सीमाएं हैं।

उन्होंने आगे कहा, कुछ मामलों में निमार्ताओं को भुगतान नहीं किया गया है और वे खुद नकदी संकट में हैं, लेकिन जिनके पास पैसा है और फिर भी बकाया राशि नहीं दे रहे हैं, वे पूरी तरह से गलत हैं। मैं विज्ञापन बनाता हैं और सुनिश्चित करता हूं कि सभी को भुगतान किया गया है।

बता दें कि पूरे मनोरंजन उद्योग को लॉकडाउन में बंद करने की घोषणा किए लगभग दो महीने हो चुके हैं। इससे हजारों श्रमिकों की आजीविका पर बहुत बुरा असर हुआ है।

Created On :   24 May 2020 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story