बप्पी लहिरी: टीवी हस्तियों ने बप्पी लाहिड़ी को किया याद

February 18th, 2022

हाईलाइट

  • टीवी हस्तियों ने बप्पी लाहिड़ी को किया याद

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रात बाकी, बम्बई से आया मेरा दोस्त से लेकर जवानी जानेमन तक, दिवंगत दिग्गज संगीतकार बप्पी लहिड़ी के प्रसिद्ध गीतों की एक बड़ी सूची है, जो हमारे कानों में हमेशा गूंजती रहेगी। उनके निधन पर, कई टेलीविजन अभिनेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके कुछ ट्रैकों को याद किया, जिन्हें वे आज भी सबसे ज्यादा प्यार करते हैं।

बप्पी लाहिड़ी का 69 वर्ष की आयु में 15 फरवरी की रात मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया था। अभिनेता कुणाल जयसिंह ने कहा कि हमने लताजी के बाद एक और दिग्गज को खो दिया है। एक और बप्पी लहिरी कभी नहीं होगा। उन्हें हमेशा बॉलीवुड के डिस्को किंग के रूप में याद किया जाएगा। लोकप्रिय अभिनेता शरद मल्होत्रा का कहना है कि बप्पी लहिरी गायन के साथ-साथ संगीत देने में भी शानदार थे।

सहराद भी उनके लुक को पसंद करते हैं और साझा करते हैं कि उनके गाने जैसे याद आ रहा है, मुंबई से आया मेरा दोस्त, यार बिना चैन कहा रे सुपरहिट और सदाबहार हैं। उनके डिस्को गाने हम देखते हुए बड़े हुए हैं और उनके सोना पहनने का सिग्नेचर स्टाइल काफी अनोखा था। उन्होंने किंग के रूप में जीवन जिया। वह हमारे दिलों में अपने गीतों के माध्यम से जीवित रहेंगे।

टशन-ए-इश्क की एक्ट्रेस जैस्मीन भसीन ने बप्पी दा के म्यूजिक को बेहद आकर्षक बताया है। वह अपने कुछ गानों को याद करती हैं, जिन्हें अभिनेत्री सबसे ज्यादा पसंद करती है। यार बिना चैन कहां रे अनिल कपूर, अमृता सिंह और नमक हलाल के जवानी जानेमन पर फिल्माया गया है, जिसमें परवीन बॉबी हैं। लता जी के बाद, यह मनोरंजन उद्योग के लिए एक बड़ी क्षति है। उनकी आत्मा को शांति मिले।

यह खबर सुनकर टेलीविजन का चर्चित चेहरा देवोलीना भट्टाचार्जी अवाक रह गईं। वह साझा करती हैं कि कैसे बप्पी लाहिड़ी के संगीत ने वैश्विक प्रभाव डाला है, मुझे इस खबर से सचमुच दुख हुआ। उनके गीत हम में से कई लोगों के लिए एक प्रारंभिक प्रेरणा थे। बप्पी दा का संगीत डिस्को युग के बाद भी वैश्विक संगीतकारों को प्रभावित करता रहा है।

आईएएनएस